ताज़ा खबर
 

पनामा पेपर्स लॉ फर्म पर फिर छापा, मोसैक फोंसेका ने कहा- जांच में सहयोग करने के लिए तैयार

ला प्रेंसा समाचार पत्र ने कहा कि सुनियोजित अपराध पर ध्यान केंद्रित कर रहे अभियोजकों ने ‘‘मोसैक फ्रोंसेका से जुड़ी एक भंडारण संपत्ति पर छापा मारा।’’

Author पनामा सिटी | April 23, 2016 8:43 PM
Panama papers, Panama papers leak, Panama papers India, Panama papers Amitabh bachchan, Panama papers List, Panama papers Mossack Fonseca, panama papers in hindiपनामा की लॉ फर्म Mossack Fonseca के लीक हुए पेपर्स में दुनियाभर के कई हस्तियों के नाम हैं। पनामा पेपर्स के नाम के इस लीक के जरिए खुलासा हुआ है कि कई दिग्‍गजों ने टैक्‍स हेवन देशों में सीक्रेट फर्म खोली। इसके लिए उन्‍होंने Mossack Fonseca को हायर किया। इस लीक में 11 मिलियन पेपर उजागर हुए हैं।

पनामा के अधिकारियों ने पनामा पेपर्स लीक से जुड़ी विधि फर्म के एक पते पर ताजा छापा मारा है। ला प्रेंसा समाचार पत्र ने कहा कि सुनियोजित अपराध पर ध्यान केंद्रित कर रहे अभियोजकों ने ‘‘मोसैक फ्रोंसेका से जुड़ी एक भंडारण संपत्ति पर छापा मारा।’’
समाचार पत्र ने खबर के साथ ही वाहन में दस्तावेज रखते लोगों की फोटो भी प्रकाशित की है। अभियोजकों ने इस बात की पुष्टि की कि छापेमारी की गई, लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी नहीं दी।

मोसैक फोंसेका ने छापेमारी के बाद कहा कि वह ‘‘जारी जांच में सहयोग करने के लिए तैयार है’’ और भंडारण क्षेत्र की सामग्रियों से अभियोजकों को जो ‘‘सूचना’’ मिली है वो पूर्ववर्ती जांचों से उनके पास पहले ही उपलब्ध है। पनामा में मोसैक फोंसेका पर पिछले दो सप्ताह में यह दूसरा छापा है। इससे पहले 12 अप्रैल को इसी अभियोजन इकाई ने फर्म के मुख्य कार्यालयों पर छापा मारा था जो 27 घंटे चली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिंगापुर: ‘राजद्रोह’ के आरोप में 12 सप्ताह की गर्भवती संपादक को जेल
2 आईएस का दावा- विमान को मार गिराने के बाद सीरियाई पायलट को कब्जे में लिया
3 लोकतंत्र को किसी भी तरह ‘असफल होने से’ रोकेगी ब्राजील की जनता : डिल्मा रोसेफ
IPL 2020 LIVE
X