ताज़ा खबर
 

पनामा पेपर्स: इमरान ख़ान ने नवाज़ शरीफ़ परिवार के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में सौंपे सबूत

‘डॉन ऑनलाइन’की खबर के मुताबिक दस्तावेजों से जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री के परिवार ने 1988 से कर चोरी के लिए 14. 5 करोड़ रुपए की अवैध हुंडी या हवाला कारोबार किया।
Author इस्लामाबाद | November 15, 2016 13:32 pm
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान। (एपी फाइल फोटो)

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ पनामा पेपर्स लीक से जुड़े सबूत सोमवार (14 नवंबर) को सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया। उन्होंने ऐसा कर यह दिखाया कि प्रधानमंत्री के परिवार ने कर चोरी के लिए 1988 से 14.5 करोड़ डॉलर का हवाला कारोबार किया। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष खान ने कथित बैंक खातों के ब्योरे वाले दस्तावेज सौंपे। ये खाते शरीफ परिवार और ‘लोन राइट ऑफ स्कीम’ के हैं। ‘डॉन ऑनलाइन’की खबर के मुताबिक दस्तावेजों से जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री के परिवार ने 1988 से कर चोरी के लिए 14. 5 करोड़ रुपए की अवैध हुंडी या हवाला कारोबार किया। इस अवधि में शरीफ ने सिर्फ 897 रुपया आयकर के रूप में भेजा। खान ने अधिवक्ता नईम बुखारी के जरिए ये दस्तावेज सौंपे। इन कागजातों में पत्रकार असद खराल की लिखी पुस्तक के अंश भी शामिल हैं। खान ने दावा किया है कि शरीफ परिवार ने 1988 से 1991 के बीच 5.6 करोड़ रुपए से अधिक राशि देश से बाहर भेजी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.