ताज़ा खबर
 

पनामा में बस दुर्घटना, 18 लोगों की मौत

बस बोकास डेल टोरो प्रांत से चामे शहर जा रही थी तब वह पनामा सिटी के कोकले प्रांत के एंटोन के सिएनागा वियेजा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

Author पनामा सिटी/तोक्यो | Updated: March 6, 2017 3:29 PM
दुर्घटनास्थल पर बस का मलबा और राहतकर्मी। (Photo Credit : Servicio Informativo)

पनामा में एक बस राजमार्ग पर फिसल कर पहले घाटी में और फिर एक नदी में गिर गयी जिससे कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 33 घायल हो गये। सिविल डिफेंस अधिकारी जोस डोंडेरिस ने रविवार (5 मार्च) को बताया कि बस जब बोकास डेल टोरो प्रांत से चामे शहर जा रही थी तब वह पनामा सिटी के कोकले प्रांत के एंटोन के सिएनागा वियेजा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डोंडेरिस ने कहा, ‘यह दुर्घटना बहुत ही नाटकीय ढंग से हुई।’ उन्होंने कहा, ‘दुर्घटना के कारणों का पता अभी नहीं चल सका है।’

डोंडेरिस ने बताया कि दुर्घटना में घायल हुये कई लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इससे पहले उन्हें दुर्घटना में 10 लोगों के मरने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि कई यात्री नदी में डूब गये हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर और एंबुलेंस भेजे गये हैं।

जापान में हेलीकॉप्टर हादसे में नौ लोगों की मौत

जापान में सप्ताहांत के दौरान एक पहाड़ी बचाव अभ्यास के दौरान दुर्घटना का शिकार हुए हेलीकॉप्टर में सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गयी है। नगानो पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हेलीकाप्टर के मलबे से सुबह छह शव बरामद किये गये। पुलिस हेलीकॉप्टर ने बर्फ से ढके पहाड़ पर दुर्घटनास्थल का पता लगाया, जिसके बाद रविवार (5 मार्च) को पायलट सहित तीन अन्य लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गयी थी। खराब मौसम के कारण सोमवार (6 मार्च) तक बचाव अभियान बाधित रहा।

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने खबर दी है कि सरकार जांचकर्ताओं को इलाके में भेजेगी जहां रविवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। एनएचके और अन्य मीडिया खबरों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में सवार नौ लोग बचावकर्ता और स्थानीय सरकारी अधिकारी थे, जो एक पहाड़ी बचाव अभ्यास में शामिल थे। एनएचके द्वारा जारी दृश्यों में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर एक बर्फीली पहाड़ी के पास पड़ा दिखाई दे रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका में नौसेना की महिला कर्मचारियों की न्यूड तस्वीरें हुई लीक, जांच के घेरे में पुरुषकर्मी
2 FBI ने न्याय विभाग से फोन टैप करने को लेकर ट्रंप के आरोपों का खंडन करने को कहा
3 नये यात्रा प्रतिबंध आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप
यह पढ़ा क्या?
X