ताज़ा खबर
 

गोलीबारी के बीच डांस कर रहे लोग! VIDEO देख रह जाएंगे हैरान

फिलीस्तीन के शांति कार्यकर्ताओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ तौर पर दिखता है कि करीब आधा दर्जन फिलीस्तीनी कार्यकर्ता गोलियों की आवाज पर अरब का लोकनृत्य कर रहे हैं।

बम के धमाकों के बीच नाचते फिलीस्‍तीनी शांति कार्यकर्ता। फोटो- वीडियो स्‍क्रीनशॉट

जिस वक्त आपके चारों तरफ ग्रेनेड फट रहे हों और आंसू गैस के गोले चारों तरफ धुआं उगल रहे हों। गोलियों की तड़तड़ाहट और स्नाइपर रायफल की गोलियां चलने की आवाज भी आ रही हो। लेकिन ये सारी चीजें भी मिलकर फिलिस्तीन के शांति संदेश देने वाले कार्यकर्ताओं को नहीं रोक पाती हैं। तमाम विपरीत हालातों के बीच फिलिस्तीन के गाज़ा इलाके में ये शांति कार्यकर्ता अपना शांतिपूर्ण विरोध जारी रखे हुए हैं।

हाल ही में इन शांति कार्यकर्ताओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ तौर पर दिखता है कि करीब आधा दर्जन फिलीस्तीनी कार्यकर्ता गोलियों की आवाज पर अरब का लोकनृत्य कर रहे हैं। इजरायल के सैनिक लगातार गोलियां बरसा रहे हैं जबकि बाकी हर चीज से बेपरवाह वह लोग वहां डांस कर रहे हैं।

सोशल मीडिया की पोस्ट के मुताबिक ये वीडियो 14वें साप्ताहिक ग्रेट मार्च आॅफ रिटर्न के मौके पर बनाया गया था। इस डांस को आम तौर पर डबके के नाम से जाना जाता है। ये विरोध प्रदर्शन फिलिस्तीनी शरणार्थियों और उनके परिजनों को वापस इजरायल आने के लिए किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App