ताज़ा खबर
 

COVID-19: चीन की वैक्सीन लगवाने के दो दिन बाद ही कोरोना पॉजिटिव मिले इमरान खान, आइसोलेशन में भेजे गए

चीन की वैक्सीन निर्माता कंपनी साइनोफार्म ने हाल ही में पाकिस्तान को 5 लाख कोरोना टीके की डोज दी थीं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र इस्लामाबाद | Updated: March 20, 2021 3:58 PM
Pakistan, Imran Khan, Coronavirusपाकिस्तान पीएम इमरान खान ने एक दिन पहले ही लगवाई थी कोरोना वैक्सीन। (फोटो- द डॉन)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। पीएम के विशेष सहायक (स्वास्थ्य) फैसल सुल्तान ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। चौंकाने वाली बात यह है कि इमरान ने दो दिन पहले ही कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी। हालांकि, यह वैक्सीन किसी पश्चिमी देश की न होकर चीन की कंपनी साइनोफार्म की थी, जिसका फेज-3 का डेटा भी अभी सामने नहीं आया है।

बता दें कि 67 साल के इमरान खान ने गुरुवार को कोरोना टीका लगवाने के बाद देश के लोगों से महामारी के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया। खान के कार्यालय ने ट्वीट में कहा था, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया। इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया।’’

पाकिस्तान को बुधवार को ही चीन की तरफ से साइनोफार्म की कोरोना वैक्सीन की पांच लाख डोज मिली थीं। इन्हें रावलपिंडी के नूर खान एयरबेस पर रिसीव किया गया था। अभी तक पाक ने वैक्सीन को लेकर चीन का ही रुख किया है। हालांकि, उसे कोवैक्स समझौते के तहत भारत की बनी सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन जल्द मिलने की उम्मीद है।

टीका लगवाने के बाद यूनिवर्सिटी दौरे पर गए थे इमरान: पीएम इमरान खान गुरुवार को कोरोना टीका लगवाने के बाद शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा के दौरे पर निकले थे। यहां वे मलाकंद यूनिवर्सिटी पहुंचे थे और छात्रों की एक सभा को संबोधित किया था। साथ ही एक एकेडमिक ब्लॉक का उद्घाटन भी किया। अब उनके संक्रमित पाए जाने के बाद संपर्क में आए सभी लोगों को आइसोलेट होने की सलाह दी गई है।

Next Stories
1 नहीं बाज आ रहा चीन! US अफसर का दावा- हिंद-प्रशांत क्षेत्र में पहले से अधिक आक्रामक रुख अपना लिया
2 भारत से सुलह के मूड में PAK? भाषण में आर्मी चीफ बोले- ये अतीत को भुलाकर आगे बढ़ने का समय, नहीं किया कश्मीर में 5 अगस्त की घटना का जिक्र
3 रूस ने अमेरिका से वापस बुलाया राजदूत, राष्ट्रपति बाइडेन की धमकी- पुतिन को कीमत चुकानी होगी
ये पढ़ा क्या?
X