ताज़ा खबर
 

लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर होंगे ISI के नए प्रमुख

इस्लामाबाद। सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ के नजदीकी माने जाने वाले लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को आज पाकिस्तान की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई का नया प्रमुख नियुक्त किया गया । लेफ्टिनेंट जनरल अख्तर को तीन सितारा जनरल के रूप में पदोन्नति दी गई और सेना में बड़े फेरबदल के तहत इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस का महानिदेशक […]

Author Updated: September 23, 2014 9:13 AM

इस्लामाबाद। सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ के नजदीकी माने जाने वाले लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर को आज पाकिस्तान की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई का नया प्रमुख नियुक्त किया गया ।

लेफ्टिनेंट जनरल अख्तर को तीन सितारा जनरल के रूप में पदोन्नति दी गई और सेना में बड़े फेरबदल के तहत इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस का महानिदेशक नियुक्त किया गया । इस पहल से देश में राजनीतिक अस्थिरता के बीच जनरल शरीफ को अपनी ताकत और बढ़ाने में सहयोग मिलेगा ।

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स :आईएसपीआर: के महानिदेशक मेजर असीम बाजवा ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘मेजर जनरल रिजवान अख्तर, हिलाल हुसैन, गयूर महमूद, नजीर बट्ट, नाविद मुख्तार, हिदायत उर रहमान को पदोन्नति दी गई है ।’’

उन्होंने कहा कि अख्तर को डीजीआईएसआई के रूप में पदोन्नति दी गई है, हिदायत को पेशावर कोर का कमांडर, मुख्तार को कराची कोर का कमांडर, हुसैन को मंगला कोर का कमांडर, महमूद को गुजरांवाला कोर का कमांडर, बट्ट को जीएचक्यू में संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी प्रमुख बनाया गया है ।

लेफ्टिनेंट अख्तर एक अक्तूबर को पदभार संभालेंगे जब वर्तमान आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जहीरूल इस्लाम एवं चार अन्य लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त होंगे ।

 

Next Stories
1 शी चिनफिंग की यात्रा से भारत-चीन संबंध के बीच के कुछ संदेह हुए दूर
2 नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए संरा व वाइट हाउस के बाहर बड़ी रैलियों की तैयारी
3 कराची में इमरान खान ने की बड़ी रैली, दोहराई नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग
कोरोना LIVE:
X