ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी टीवी चैनल ने उड़ाया भारतीय चैनलों का मज़ाक, कहा- सर्जिकल स्ट्राइक रामलीला की कहानी

भारतीय सेना के कमांडो ने बुधवार देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकी मार गिराए थे।

पाकिस्तानी टीवी चैनल दुनिया टीवी के कार्यक्रम का स्क्रीनशॉट।

पाकिस्तान लगातार भारत द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकी ठिकानों को नष्ट करने और कई आतंकियों को मार गिराने को गलत बता रहा है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री और सेना के उच्च अधिकारी ऐसी किसी घटना से इनकार कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तानी मीडिया भारत पर सवाल खड़ा करते हुए अलग-अलग कहानियां पेश कर रहा है। दुनिया टीवी नामक पाकिस्तानी चैनल ने तो भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को “रामलीला की कहानी” करार दिया है। भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को जिस तरह भारतीय मीडिया ने हाथोंहाथ लिया उसे लेकर भी इस चैनल को काफी तकलीफ पहुंची प्रतीत होती है। चैनल ने गुरुवार (29 सितंबर) अपने कार्यक्रम में कहा, “भारत ने जो कहानी अपने अवाम को और पूरी दुनिया को सुनाई वो एक रामलीला की कहानी है जिस पर शायद खुद भारत में आजाद जहन रखने वाले लोग और पूरी दुनिया में वो लोग जो इस कहानी को गौर से सुन रहे हैं खिलखिला कर हंस रहे हैं।”

दुनिया टीवी के एंकर कामरान खान ने अपने कार्यक्रम में पाकिस्तानी सेना के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच बस एलओसी पर गोलीबारी हुई है जो “बड़ा वाक़या है लेकिन एलओसी के हवाल से कोई गौर मामूली वाक़या नहीं है।” पाकिस्तानी एंकर ने कहा कि “ऐसा लगता है कि उसे तहरीर किया गया बॉलीवुड में और इसके लिए तैयारी हासिल की गई शायद हॉलीवुड के किसी माहिर से।” दुनिया चैनल भारत की सर्जिकल स्ट्राइक की खबर को भारतीय मीडिया में चलाए जाने  से काफी आहत नजर आया। दुनिया टीवी ने आरोप लगाया, “इसमें (सर्जिकल हमले की खबर में) रंग भरा भारत के उस मीडिया ने जो यकीनी तौर पर बॉलीवुड से मुतास्सिर है, बॉलीवुड और मीडिया एक है अमलक़ है…”  वहीं पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उसके दो सैनिक एलओसी पर भारत की तरफ से की गई गोलीबारी में मारे गए हैं।

देखें सर्जिकल स्ट्राइक पर चर्चा-

भारतीय सेना ने बुधवार देर रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए। स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए PoK में आतंकियों के 7 कैंप तबाह कर दिए। करीब 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को बचाने के चक्कर में इस स्ट्राइक में 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए। भारत का एक सैनिक चंदू बाबूलाल भटककर पाकिस्तान में चले गए हैं। भारतीय सेना ने साफ किया है कि बाबूलाल सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले कमांडो दस्ते के सदस्य नहीं थे। भारतीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि बाबूलाल को छुड़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

Read Also: LoC के अंदर घुसकर 4 घंटे में 38 आतंकी ढेर कर लौट गए भारतीय कमांडो, पढ़ें सर्जिकल स्ट्राइक का पूरा ब्योरा

देखें दुनिया टीवी का कार्यक्रम-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App