ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान की दो बहनों ने एक साथ उड़ाया बोइंग 777, रचा इतिहास

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विमान को एक साथ उड़ाने वाला यह इस तरह का पहला जोड़ा है।
एक साथ बोइंग 777 उड़ाने वालीं बहनें मरयम मसूद और ईरूम मसूद। (Photo: Twitter/Danyal Gilani)

पाकिस्तान की इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) में पायलट के तौर पर काम करने वाली दो बहनों ने बोइंग 777 विमान को उड़ाकर इतिहास रच दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विमान को एक साथ उड़ाने वाला यह इस तरह का पहला जोड़ा है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन (पीआईए) के प्रवक्ता दानयाल गिलानी ने कहा कि मरयम मसूद और ईरूम मसूद इससे पहले तक अलग-अलग विमानों को उड़ाती थीं लेकिन अंतत: उन्हें एक साथ एक विमान उड़ाने का मौका मिला।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘बोइंग 777 को एक साथ उड़ाकर पायलट बहनों ने पीआईए के लिए इतिहास रच दिया है।’ गिलानी के मुताबिक अभी तक ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं है, जब दो सगी बहनों ने एक कमर्शियल एयरक्राफ्ट को एक साथ उड़ाया हो। यह पहली बार था जब इन दो बहनों ने एक साथ प्लेन को उड़ाया हो, इससे पहले कभी भी एक कॉकपिट शेयर नहीं किया। हाल ही में ईरूम को प्रमोट किया गया था, जिसके बाद उसे बोइंग 777 उड़ाने की इजाजत मिल पाई थी।

गिलानी ने बताया कि मरयम मसूद और ईरूम मसूद अक्सर अलग-अलग ही प्लेन उड़ाती थीं। यह पीआईए के लिए अच्छा समाचार है क्योंकि यह एयरलाइन बीते कई साल से घाटे में चल रही है और अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं। इस एयरलाइन ने ग्राहकों को आकषिर्त करने के लिए 14 अगस्त से प्रीमियर सेवा भी शुरू की थी।

Read Also: Video: 30 हजार फीट उड़ रहे प्लेन में महिला करने लगी योगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.