लाइव शो में शोएब अख्तर की बेइज्जती पर टीवी एंकर ने मांगी माफी, कहा- लाख बार सॉरी बोलने को तैयार, जानें क्या था मामला

पिछले दिनों शोएब अख्तर के साथ लाइव कार्यक्रम में उन्हें बेइज्जती करने वाले एंकर ने माफी मांग ली है। इस कार्यक्रम के दौरान ही डॉ नोमान नियाज ने अख्तर को शो छोड़ देने के लिए कहा था।

shoaib akhtar, Dr Nauman Niaz
शोएब अख्तर से टीवी एंकर ने मांगी माफी (फोटो- @shoaib100mph)

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर चल रहे लाइव शो में शोएब अख्तर को बेइज्जत करने वाले टीवी एंकर ने माफी मांग ली है। टीवी एंकर डॉ नोमान नियाज ने एक सप्ताह पहले एक लाइव टीवी शो में शोएब अख्तर के साथ अपने व्यवहार के लिए “बिना शर्त माफी” मांगी है।

एंकर ने कहा कि अख्तर की प्रतिक्रिया उचित थी। उन्होंने कहा- “मुझे कोई अधिकार नहीं था। गलती करना मानवीय है और उसके लिए, मैं माफी मांगता हूं। केवल एक बार नहीं, बल्कि एक लाख बार। शोएब एक रॉक स्टार रहे हैं। कैमरे पर जो कुछ भी हुआ अशोभनीय था।”

नोमान नियाज ने इस मामले पर कहा कि शोएब को उनकी विशिष्टता के आधार पर हमारे साथ अनुबंधित किया गया था। लोगों ने सोचा कि मैं सिर्फ एक मेजबान हूं, लेकिन वे नहीं जानते कि मैं शोएब सहित सभी कर्मचारियों के वेतन पर भी हस्ताक्षर करता हूं। फिर भी ये गलत था, इसका कोई औचित्य नहीं है।

इस घटना के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाद शोएब अख्तर ने पीटीवी से ने इस्तीफा दे दिया था। दोनों 27 अक्टूबर को पीटीवी स्पोर्ट्स कार्यक्रम “गेम ऑन है” के एक पैनल में शामिल थे। इस कार्यक्रम में अख्तर और नियाज के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर, पाकिस्तान की पूर्व महिला कप्तान सना मीर और पूर्व तेज गेंदबाज उमर भी शामिल थे। ये सभी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी-20 विश्व कप मैच पर चर्चा कर रहे थे। इस मैच को पाकिस्तान ने पांच विकेट से जीत लिया था।

पाकिस्तानी टीम पर चर्चा के दौरान, अख्तर ने शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ की खोज के लिए पाकिस्तान सुपर लीग की लाहौर कलंदर्स फ्रेंचाइजी को श्रेय दिया था। जिसके बाद नियाज ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तब वो नहीं रूके तो उन्होंने शोएब अख्तर से कहा कि वह उन्हें तवज्जो नहीं दे रहे हैं और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा- “आप जा सकते हैं। मैं यह ऑन एयर कह रहा हूं।”

इसके बाद जब ब्रेक के बाद शो फिर से शुरू हुआ तो अख्तर अपना अपमान नहीं भूले और उन्होंने पैनल के मेहमानों से माफी मांगी और पीटीवी से अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। जिसके बाद ये घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने नौमान नियाज से माफी मांगने को कहा। बाद में एक वीडियो जारी कर अख्तर ने कहा- “मैंने यह कहकर सभी को शर्मिंदगी से बचाने का प्रयास किया कि मैं आपसी समझ से नोमान की टांग खींच रहा हूं। मैंने सोचा कि नोमान भी विनम्रता से माफी मांगेंगे और हम कार्यक्रम जारी रखेंगे। उन्होंने माफी मांगने से इंकार कर दिया। इसके बाद मेरे पास और कोई विकल्प नहीं था।”

बाद में, पीटीवी ने विवाद की जांच शुरू की और जांच पूरी होने तक डॉ नियाज और अख्तर को ऑफ एयर कर दिया था। इसके बाद एक यूट्यूब चैनल पर पत्रकार रऊफ क्लासरा के साथ टेल-ऑल इंटरव्यू में, डॉ नियाज ने अपनी “गलती” को स्पष्ट रूप से स्वीकार किया और कहा कि उस दिन जो कुछ भी हुआ, उस पर उन्हें खेद है।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट