ताज़ा खबर
 

उरी हमले में पाकिस्‍तान की भूमिका से नवाज शरीफ ने किया इनकार, कहा- हम जंग नहीं चाहते

शरीफ ने कहा कि वह शांति चाहते हैं और कश्‍मीर समेत बाकी मुद्दों को शांति से सुलझाना चाहते हैं।

Nawaz Sharif Envoy, Kashmir Dispute, India NSG UNSC, Kashmir India Pakistan, Nawaz Sharif kashmir, Nawaz Sharif Pakistan Kashmir21 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के बाद चश्मा हटाते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (Photo- REUTERS/File)

पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उरी हमले में पाकिस्‍तान की संलिप्‍तता से इनकार किया है। बुधवार को पाकिस्‍तानी संसद में बोलते हुए शरीफ ने कहा कि वह शांति चाहते हैं और कश्‍मीर समेत बाकी मुद्दों को शांति से सुलझाना चाहते हैं। शरीफ ने कहा, ”उरी हमले के कुछ ही घंटों बाद बिना किसी जांच के भारत ने इसके लिए पाकिस्‍तान को जिम्‍मेदार ठ‍हरा दिया। हम जंग के खिलाफ हैं, हम शांति चाहते हैं और कश्‍मीर समेत सारे मुद्दों को शांतिपूर्ण तरीके से हल करना चाहते हैं।” शरीफ ने कहा कि उनकी सेना किसी भी चुनौती के लिए तैयार है और संकट की स्थिति में जरूरी कार्रवाई करेगी। उरी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विश्‍वास दिलाया था कि ‘कायराना’ हमले के दोषि‍यों को बख्‍शा नहीं जाएगा। मोदी के वादे को पूरा करते हुए भारतीय सुरक्षा बलों ने एलओसी पारकर आतंकियों के लॉन्‍च पैड्स को ध्‍वस्‍त किया। 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे। जवाब में भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर को पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। इस सर्जिकल स्‍ट्राइक में पाकिस्‍तानी मिलिट्री द्वारा सुरक्षित सात आतंकी लॉन्‍च पैड्स पर हमला कर भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया गया था। इस ऑपरेशन को कम से कम एक सप्‍ताह पहले ही प्‍लान कर लिया गया था। कमांडोज ने पूरे ऑपरेशन को इतनी सफाई से अंजाम दिया कि कोई भी भारतीय जवान हताहत नहीं हुआ।

सर्जिकल स्‍ट्राइक पर इंडियन एक्‍सप्रेस का बड़ा खुलासा, देखें वीडियो: 

पाकिस्तान ने कराची और लाहौर में बने अपने एयरस्पेस को 8 अक्टूबर से दिन के 18 घंटे बंद रखने का फैसला किया है। यह फैसला 8 अक्टूबर से लेकर अगले 13 दिनों के लिए लिया गया है। माना जा रहा है कमर्शियल फ्लाइट के उस एरिया को पाकिस्तान युद्धाभ्यास के लिए इस्तेमाल कर सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंटरनेशनल कोर्ट ने खारिज किया भारत के खिलाफ दायर मुकदमा, नहीं की जा सकती अपील
2 रिपोर्ट में दावा- ढाका आतंकी हमले में इस्तेमाल AK-22 बिहार में हुई थीं मॉडिफाई, आम की टोकरी में की गई तस्करी
3 लाल रंग की कलगी वाले सारसों के अंडों से निकले 60 बच्चे