नहीं संभले तो हिंदुस्तान जैसे हालात हो जाएंगे- कोरोना पर पाकिस्तानियों से बोले इमरान खान

इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों से कहा कि अगर ईद तक कोरोना प्रोटोकॉल का पालन  किया गया तो हमें वो कदम नहीं उठाने पड़ेंगे जो आज हिंदुस्तान में उठाने पड़ रहे हैं।

imran khan, corona virus, pakistanपाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना महामारी को लेकर अपने देशवासियों को आगाह करते हुए कहा कि अगर हमने एहतियात नहीं बरता तो चंद दिनों में हमारे हालात भी हिंदुस्तान की तरह हो जाएंगे। (फोटो – ट्विटर/ImranKhanPTI)

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है। इस संकट की घड़ी में पड़ोसी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी भारत के साथ एकजुटता दिखाई है। साथ ही  इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि अगर हम नहीं संभले तो चंद दिनों में भी हमारे हालात हिंदुस्तान जैसे हो जाएंगे। 

शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा “पता नहीं आपने हिंदुस्तान के हालात देखे हैं या नहीं। हिंदुस्तान में मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है, हॉस्पिटल भरे हुए हैं, कई लोग सड़कों पर मर रहे हैं। इसलिए मैं आप सबसे अपील करना चाहता हूं कि अगर हमने एहतियात नहीं बरता तो चंद दिनों में हमारे हालात भी हिंदुस्तान की तरह हो जाएंगे।” साथ ही इमरान खान ने कहा कि हमने पाकिस्तान के अंदर एक साल में अस्पतालों को ठीक किया है। अगर यह नहीं होता तो हमारे हालात भी वैसे ही होते जैसे आज हिंदुस्तान में हैं।

आगे इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों से कहा कि अगर ईद तक कोरोना प्रोटोकॉल का पालन  किया गया तो हमें वो कदम नहीं उठाने पड़ेंगे जो आज हिंदुस्तान में उठाने पड़ रहे हैं। अगर हमारे हालात भी हिंदुस्तान की तरह ही हो गए तो हमें लॉकडाउन लगाना पड़ेगा और शहरों को बंद करना पड़ेगा। साथ ही इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि जिस तरह से पिछले साल आपने कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया था, वैसे ही एक बार फिर से इस प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

 

शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर भारत के साथ एकजुटता दिखाई दी थी। इमरान खान ने ट्वीट कर कहा ‘मैं भारत के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि वे कोरोना वायरस की खतरनाक लहर का सामना कर रहे हैं। हम हमारे पड़ोस और दुनिया में महामारी से पीड़ित सभी लोगों के शीघ्र ठीक होने की कामना करते हैं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि हमें  मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती का सामना करना चाहिए।

भारत के साथ ही पाकिस्तान में भी कोरोना की वजह से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान में संक्रमण के 5908 नए मामले दर्ज किए गए। साथ ही 157 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हो गई। पाकिस्तान में अब तक 7,90,016 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।  

Next Stories
1 ‘एक के पास वैक्सीन नहीं, दूसरे के पास ऑक्सीजन नहीं, पर एटम बम दोनों के पास’, भारत में कोरोना को लेकर PAK के लोगों में सहानुभूति
2 Coronavirus से बचाने में कितना कारगर है डबल मास्क, पहनने के दौरान क्या करना है और क्या नहीं? जानें
3 पाकिस्तानः क्वेटा में होटल में भीषण बम विस्फोट, कम से कम 5 की मौत, शहर में मौजूद चीनी राजदूत थे निशाना- रिपोर्ट्स
यह पढ़ा क्या?
X