ताज़ा खबर
 

VIDEO: भारतीय बुजुर्ग महिला से पाकिस्तानी ने की बदसलूकी, दी कश्मीर के लिए लड़ने की धमकी

पाकिस्तानी व्यक्ति कश्मीर में भारत के रुख पर नाराजगी व्यक्त करता नजर आ रहा है। व्यक्ति अपनी खून की आखिरी बूंद तक भारत के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात कह रहा है।

वीडियो में व्यक्ति भारतीय महिला को बर्मिंघम छोड़ने की बात कहता नजर आ रहा है। (फोटोः वीडियो स्क्रीनशॉट)

ब्रिटेन के बर्मिंघम में एक पाकिस्तानी व्यक्ति द्वारा भारतीय महिला से बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना से जुडे़ वीडियो में पाकिस्तानी व्यक्ति खुलेआम नफरत फैलाता नजर आ रहा है। वीडियो में वह भारतीय महिला से कहता है कि उन्हें बर्मिंघम में रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए।

वह कहता है कि ऐसा करने की कभी अनुमति नहीं देंगे। इस पर भारतीय महिला भी पाकिस्तानी व्यक्ति का पुरजोर विरोध करती है। वहीं पाकिस्तानी कहता है कि हम कभी आपको यहां रहने की अनुमति नहीं देंगे। इस पर भारतीय महिला पूछती हैं तुम ऐसा क्यों करोगे। इस पर वह खुद से दूरी बनाए रखने की बात को बार-बार दोहराता नजर आता है।

पाकिस्तानी व्यक्ति कश्मीर में भारत के रुख पर नाराजगी व्यक्त करता नजर आ रहा है। वीडियो से साफ है कि वह भारत की तरफ से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने और उसका विशेष दर्जा समाप्त करने से नाराज है। वीडियो में पाकिस्तानी व्यक्ति अपनी खून की आखिरी बूंद तक भारत के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात कह रहा है।

वह जोर-जोर से कहता है कि हमारे लोग आपके खिलाफ लड़ेंगे। वह लगातार कहता है कि आप यहां नहीं रह सकते हैं। आपको भारत वापस जाना ही होगा। वह कश्मीर में कथित रूप से मुसलमानों के उत्पीड़न की बात दोहराता नजर आ रहा है।


मालूम हो कि भारत की तरफ से 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर राज्य को दो हिस्सों में बांटने की घोषणा की गई थी। सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्रशासित बनाने की भी घोषणा की थी। इसके बाद से राज्य में संचार के माध्यमों पर रोक के बाद पाबंदियां भी लगाई गई थी।

हालांकि सरकार की तरफ से राज्य में लगातार स्थिति सामान्य बनाने के प्रयास किए जा रहे है। अधिक पाबंदियों ढील दी जा चुकी है। इससे पहले भारत के इस कदम से पाकिस्तान काफी आहत हो गया। दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर लगातार तनाव बढ़ रहा है। पाकिस्तान इस मामले को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद् की बैठक में भी उठाया था। हालांकि, उसे वहां मुंह की खानी पड़ी।

Next Stories
1 पाकिस्तान: ईशनिंदा के आरोप में हिंदू टीचर को भीड़ ने बनाया निशाना, मंदिर में की तोड़फोड़
2 कश्मीर को लेकर भारत के साथ बढ़ते तनाव का ‘तापी’ गैस पाइपलाइन पर पर नहीं पड़ेगा असर: पाकिस्तान
3 ‘नवाज शरीफ को जेल में सुनाए जाने चाहिए मुकेश के गाने’, पाकिस्तानी मंत्री की मांग
ये पढ़ा क्या?
X