ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी हल्‍क! हाथ से रोक देता है ट्रैक्‍टर-कार, खाता है 36 अंडे, 3 किलो मीट,5000 किलो वजन उठाने का दावा

25 साल के अरबाब खिजर हयात को पाकिस्‍तानी हल्‍क कहा जा रहा है। वे कारों को उठा लेते हैं और कई आदमियों को एक हाथ से उठा लेते हैं।

Author January 15, 2017 2:38 PM
पाकिस्‍तान में 435 किलो वजनी शख्‍स ने अपने हाथों से एक ट्रैक्‍टर को रोक दिया।

पाकिस्‍तान में 435 किलो वजनी शख्‍स ने अपने हाथों से एक ट्रैक्‍टर को रोक दिया। 25 साल के अरबाब खिजर हयात को पाकिस्‍तानी हल्‍क कहा जा रहा है। वे कारों को उठा लेते हैं और कई आदमियों को एक हाथ से उठा लेते हैं। मीडिया रिेपोर्ट के अनुसार वे रोजाना 10 हजार कैलोरी लेते हैं। उनकी रोजाना की खुराक में 36 अंडे, 3 किलो मांस और पांच लीटर दूध होता है। हयात छह फीट तीन इंच लंबे हैं और भारी भरकम वजन के बावजूद वे बिलकुल स्‍वस्‍थ हैं। हालांकि कार में बैठने और उतरने में उन्‍हें काफी दिक्‍कतों को सामना करना पड़ता है। उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे तेज रफ्तार ट्रैक्‍टर को रोक रहे हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, हयात किशोरावस्‍था में वजन बढ़ाने लग गए थे। उन्‍होंने बताया, ”मैंने वजन बढ़ाना शुरू कर दिया लेकिन मैं वेटलिफ्टिंग करना चाहता था। इसलिए मैं वजन बढ़ाते रहा।” हयात वर्ल्‍ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट(डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई) में जाने का सपना देखते हैं। वे इसी तरह का एक बेल्‍ट भी अपने साथ लेकर चलते हैं। इस बारे में उन्‍होंने कहा, ”मेरा लक्ष्‍य है कि डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई में जाऊं। मैं उसके हिसाब से वजन बढ़ाने पर काम कर रहा हूं और डॉक्‍टर्स के भी संपर्क में हूं।” पाकिस्‍तान के मरदान जिले में हयात को स्‍टार माना जाता है। रोजाना सैंकड़ों लोग उनके पास सेल्‍फी लेने को आते हैं। साल 2012 में जापान में उन्‍होंने 5000 किलो वजन उठा लिया था। उन्‍होंने पत्रकारों से बताया कि उनका यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाएगा।

उन्‍हें पाकिस्‍तान में दुनिया का सबसे मजबूत इंसान माना जा रहा है। हयात की फिजिक को लेकर सवाल भी उठाए जा रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि वे अपने कपड़ों के नीचे पैड लगाकर रखते हैं, इसके कारण उनकी छाती बड़ी दिखती है जब पेट छोटा दिखता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App