ताज़ा खबर
 

चार घंटे चला ऑपरेशन और महिला के पेट से निकले ग्लास के टुकड़े, पिन, कीलें और नाखून

पाकिस्तान के पेशावर में डॉक्टर्स की टीम ने एक सर्जरी में महिला मरीज के पेट से 22 मेटेलिक पदार्थ निकाले हैं।

महिला के पेट से 22 मेटेलिक वस्तुएं निकाली, जिसमें बालों की पिन, ग्लास के टुकड़े, नाखून और कई चीजें शामिल थीं। (फोटो- Dawn)

पाकिस्तान के पेशावर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है,  जहां डॉक्टर्स की टीम ने एक सर्जरी में महिला मरीज के पेट से 22 मेटेलिक पदार्थ निकाले हैं।  बताया जा रहा है कि पराचिनार की रहने वाली एक 22 साल की महिला को पिछले एक हफ्ते से पेट में दर्द की शिकायत थी, जिसके चलते महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला की सभी जांच और एक्स-रे रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर्स को पता चला कि महिला के पेट में मेटल के कुछ पदार्थ हैं। इस केस में डॉक्टर्स की टीम का नेतृत्व कर रहे डॉक्टर सज्जाद ने बताया कि टीम ने 4 घंटे लंबा ऑपरेशन किया और उसके बाद महिला के पेट से 22 मेटेलिक वस्तुएं निकाली, जिसमें बालों की पिन, ग्लास के टुकड़े, नाखून और कई चीजें शामिल थीं।

डॉक्टर सज्जाद का कहना है कि फिलहाल महिला की तबियत ठीक है। उन्होंने ये भी बताया कि इस मरीज को पहले दौरे पड़ते थे वो मानसिक तौर पर बीमार थी। बता दें कि ऐसा मामला भारत के पंजाब में भी सामने आया था जहां डॉक्टर्स ने एक 42 साल के पुलिसकर्मी का ऑपरेशन कर उसके पेट से एक नहीं बल्कि 40 फोल्डिंग चाकू निकाले थे। जिसमें से कुछ चाकू खुले हुए थे जबकि कुछ जंग के कारण टूट गए थे और कुछ आधे खुले हुए थे। उस पुलिसकर्मी का कहना था कि उसे चाकू खाने का मन करता था और इसलिए उसने पिछले दो माह में अलग-अलग साइज के 40 चाकू निगल लिए। ये आदमी अस्पताल में है और खतरे से बाहर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App