ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री बोले- भारत नहीं चाहता पर हम शांति की कोशिश बंद नहीं करेंगे

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत की अनिच्छा के बावजूद पाकिस्तान क्षेत्र में शांति कायम करने का प्रयास जारी रखेगा।

Author September 24, 2018 12:16 PM
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत की अनिच्छा के बावजूद पाकिस्तान क्षेत्र में शांति कायम करने का प्रयास जारी रखेगा। यहां रविवार को पाकिस्तान के दूतावास में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, “भारत अनिच्छुक है, हम हमारे दरवाजे बंद नहीं करेंगे। डॉन ऑनलाइन ने कुरैशी के हवाले से कहा, “मुद्दों से पीछे भागने से वे गायब नहीं हो जाएंगे। इससे कश्मीर में हालात नहीं सुधर जाएंगे।” उन्होंने कहा कि जैसा कि हमारा मानना है कि मिलकर बात करना ही बेहतरीन तरीका है, लेकिन पहले वे राजी हुए और फिर उन्होंने वार्ता करने से मना कर दिया।

डॉन ऑनलाइन के मुताबिक, कुरैशी ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की भाषा और बोलने का लहजा एक विदेश मंत्री के रूप में उचित नहीं था। यह पूछे जाने पर कि क्या तनाव के चलते दोनों देशों के बीच युद्ध छिड़ सकता है तो उन्होंने कहा कि युद्ध की बात कौन कर रहा है? हम नहीं कर रहे। हम शांति और स्थिरता चाहते हैं।

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान की शांति कायम करने की इच्छा को उसकी कमजोरी नहीं समझनी चाहिए।  गौरतलब है कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के इस सप्ताह के सत्र से इतर उनकी और सुषमा स्वराज की शुक्रवार को होने वाली मुलाकात रद्द कर दी, जिसके बाद कुरैशी का यह बयान आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App