ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: हत्या के आरोपी ईसाईयों को सरकारी वकील ने दी इस्‍लाम कुबूल करने की सलाह, कहा- बाइज्‍जत बरी हो जाओगे

पाकिस्तान में ईसाई लोगों को हत्या के मामले से दोषमुक्त कराने की गारंटी देते हुए सरकारी वकील ने उन्हें इस्लाम धर्म कुबूल करने को कहा है। यह दावा पाकिस्तानी अखबाक एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने किया है।

सांकेतिक फोटो

पाकिस्तान में 42 ईसाई लोगों को हत्या के एक मामले से दोषमुक्त कराने की गारंटी देते हुए सरकारी वकील ने उनके सामने इस्लाम धर्म कुबूल करने की शर्त रखी है। यह दावा है एक पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून द्वारा किया गया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक सरकारी वकील ने हत्या के आरोपी 42 ईसाई लोगों से कहा कि अगर वह इस्लाम धर्म को कुबूल कर लेते हैं उनके दोषमुक्त होने की गारंटी दी जा सकती है। 42 ईसाई लोगों को मार्च 2015 में दो लोगों की हत्या के मामले में आरोपी बनाया गया था। ट्रायल एक एंटी-टेरोरिज्म कोर्ट में चल रहा है। वहीं खबर के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता जोजेफ फ्रैंकी ने सरकारी वकील सईद अनीस शाह पर यह आरोप लगाए हैं। फ्रैंकी ने कहा- “उसने (सरकारी वकील) आरोपियों को इस्लाम कुबूल करने पर सजा से बचाने की गांरटी देने की बात कही।”

वहीं खबर के मुताबिक आरोपियों के वकील नजीब अंजुम ने अखबार से सरकारी वकील के बारे टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार को ऐसे तत्वों से दूर रहना चाहिए जो इस तरह की हरकतें करके मुल्का का नाम खराब करते हों। रिपोर्ट के मुताबिक मार्च 2015 में लाहौर के ईसाई बहुल इलाके योहानाबाद के दो चर्च में संडे मास के समय बम धमाके हुए थे। ज्यादातर ईसाई लोगों का मानना है कि मारे गए दोनों लोगों ने ही उन दो बम धमाकों की साजिश रची थी। उन दोनों की हत्या के आरोपी 42 ईसाई लोग हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा की कई खबरें समय-समय पर सामने आती रही हैं। बीते साल जुलाई महीने में पाकिस्तान में एक ईसाई व्यक्ति के दोनों हाथ कथित तौर पर इस्लाम धर्म नहीं कुबूल करने की वजह से काटने की खबर सामने आई थी। साथ ही 2015 में भी लाहौर में एक ईसाई व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर ईशनिंदा किये जाने की खबर के बाद उपद्रवियों के ईसाई बस्ती में घुसकर तोड़फोड़ करने और कुछ घरों को लूटने और साथ ही एक गिरिजाघर को जलाने की कोशिश करने की खबर सामने आई थीं।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मेक्सिको की जेल में कैदियों ने किया दंगा, ड्रग की ओवरडोज से 4 की मौत, 21 घायल
2 हमलों पर नाइजीरियाई सरकार ने कहा- दोनों देशों के रिश्ते बने रहें इसलिए जरूरी है ऐसी घटनाएं ना हों
3 डोनाल्ड ट्रंप के ट्रेवल बैन को अमेरिकी कोर्ट ने बताया मुस्लिमों के खिलाफ, कहा- इससे अर्थव्‍यवस्‍था को नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X