ताज़ा खबर
 

पीओके में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार दल के दौरे का स्वागत करेगा पाक

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायोग ने भारत और पाकिस्तान दोनों से कश्मीर में उनकी टीम को जाने की मंजूरी देने की अपील की थी।

Author इस्लामाबाद | August 18, 2016 20:04 pm
संयुक्त राष्ट्र। (फोटो-रॉयटर्स)

पाकिस्तान ने आज (गुरुवार, 18 अगस्त) कहा कि वह उसके नियंत्रण वाले कश्मीर के हिस्से में संयुक्त राष्ट्र द्वारा मानवाधिकार पर्यवेक्षकों के किसी भी दल को भेजने का स्वागत करेंगे। पाकिस्तान ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायोग ने भारत और पाकिस्तान दोनों से कश्मीर में उनकी टीम को जाने की मंजूरी देने की अपील की थी।

कथित मानवाधिकार उल्लंघनों पर चिंता जताते हुए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायोग जेद राद अल हुसैन ने बुधवार (16 अगस्त) को भारत और पाकिस्तान से उनकी टीम को जम्मू कश्मीर तथा पाक के कब्जे वाले कश्मीर में जाने की अनुमति देने की अपील की थी।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञों की टीम का स्वागत करेगा। विदेश कार्यालय ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग पीओके में जिस संरा दल को भेजने का इच्छुक है, हम उसका स्वागत करते हैं लेकिन हम कश्मीर में ‘मानवाधिकारों के घोर उल्लंघनों की तुलना’ पीओके के साथ करने को स्वीकार नहीं करते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App