ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान की गीदड़भभकी- भारत एक तो हम जवाब में 10 सर्जिकल स्‍ट्राइक करेंगे

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ये भी कहा कि "जो लोग ये सोचते हैं कि हमारे खिलाफ कोई भी मिसएडवेंचर कर सकते हैं, तो उन्हें पाकिस्तान की क्षमता में जरा भी शक नहीं होना चाहिए।"

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा। (image source-AP)

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को गीदड़भभकी दी है और एक सर्जिकल स्ट्राइक के जवाब में 10 सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कही है। बता दें कि पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा इन दिनों ब्रिटेन के दौरे पर हैं। पाकिस्तानी आर्मी चीफ के साथ पाकिस्तान की इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर भी ब्रिटेन के दौरे पर हैं। इसी दौरान लंदन में मीडिया से बात करते हुए मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ये बातें कहीं। रेडियो पाकिस्तान के हवाले से कहा गया है कि आसिफ गफूर ने अपने बयान में कहा कि “यदि भारत पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है तो उसे जवाब में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ेगा।”

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ये भी कहा कि “जो लोग ये सोचते हैं कि हमारे खिलाफ कोई भी मिसएडवेंचर कर सकते हैं, तो उन्हें पाकिस्तान की क्षमता में जरा भी शक नहीं होना चाहिए।” पाकिस्तानी ISPR के प्रवक्ता ने CPEC के मुद्दे पर कहा कि CPEC प्रोजेक्ट पाकिस्तानी सेना की देखभाल में चल रहा है और यह मेगा प्रोजेक्ट देश की इकॉनोमी को काफी मजबूत करेगा। पाकिस्तानी जनरल ने ये भी कहा कि सेना पाकिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करना चाहती है और यह दावा किया कि इस साल जुलाई में हुए आम चुनाव देश के इतिहास के सबसे पारदर्शी चुनाव थे। गफूर ने कहा कि यदि किसी के पास इनमें धांधली के सबूत हैं तो उसे आगे आना चाहिए।

पाकिस्तानी जनरल ने देश में मीडिया पर पाबंदी की रिपोर्ट को भी नकारा और कहा कि देश में अभिव्यक्ति की पूरी आजादी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बुरी चीजों के साथ ही बहुत सी अच्छी चीजें भी हो रही हैं और अन्तरराष्ट्रीय मीडिया को अच्छी चीजों को भी हाइलाइट करना चाहिए। बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान आर्थिक स्तर पर काफी मुश्किलों में घिरा हुआ है। यही वजह है कि पाकिस्तान दुनिया के सामने अपनी अच्छी छवि बनाने को आतुर है ताकि देश में निवेश के लिए बेहतर माहौल बनाया जा सके। देश की खराब हालात के लिए कई लोगों ने पाकिस्तानी सेना पर भी ऊंगली उठायी है। यही वजह है कि पाकिस्तानी सेना देश में लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की आजादी की बात कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App