ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान भारत के साथ परिणामोन्मुखी बातचीत करना चाहता है: सरताज अजीज

भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत से पहले इस्लामाबाद ने कहा कि वह नयी दिल्ली के साथ कश्मीर सहित परस्पर..

Author August 8, 2015 6:30 AM

भारत और पाकिस्तान के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत से पहले इस्लामाबाद ने कहा कि वह नयी दिल्ली के साथ कश्मीर सहित परस्पर चिंता के मुद्दों पर बिना शर्त और परिणामोन्मुख संवाद चाहता है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, ‘‘पाकिस्तान भारत के साथ कश्मीर सहित परस्पर हित से रचनात्मक, सतत, बिना शर्त तथा परिणामोन्मुखी संवाद चाहता है।’’

वह कुआलालंपुर में आसियान क्षेत्रीय मंच की 22वीं मंत्रीस्तरीय बैठक में बोल रहे थे। विदेश विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार अजीज ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध की नीति पर अमल कर रहा है।

उन्होंने कहा कि 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को चरमपंथ और आतंकवाद की बढ़ती समस्या से भारी नुकसान हुआ है, लेकिन मौजूदा सरकार ने सभी तरह के आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए सैन्य अभियान चलाया है।

अजीज ने कहा कि पाकिस्तानी सेना पूरे देश में आतंकवाद के ढांचे को सफलतापूर्वक ध्वस्त कर रही है।
दोनों देशों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता उस वक्त प्रस्तावित है जब हाल ही में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर और पंजाब के गुरदासपुर में आतंकी हमले हुए हैं।

उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले के दौरान एक पाकिस्तानी आतंकवादी को जिंदा पकड़ा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App