ताज़ा खबर
 

यहां वैलेंटाइन डे पर मनाया जाएगा ‘सिस्‍टर्स डे’, जानिए क्‍या बताई है वजह

पाकिस्तान का एक विश्वविद्यालय ‘इस्लामी रिवायतों’ को बढ़ावा देने के लिए 14 फरवरी को ‘सिस्टर्स डे’ (बहन दिवस) मनाएगा।विश्वविद्यालय के कुलपति ने यह जानकारी दी है।

Author लाहौर | January 14, 2019 11:21 AM
पाकिस्तान का एक विश्वविद्यालय ‘इस्लामी रिवायतों’ को बढ़ावा देने के लिए 14 फरवरी को ‘सिस्टर्स डे’ (बहन दिवस) मनाएगा।

पाकिस्तान का एक विश्वविद्यालय ‘इस्लामी रिवायतों’ को बढ़ावा देने के लिए 14 फरवरी को ‘सिस्टर्स डे’ (बहन दिवस) मनाएगा। विश्वविद्यालय के कुलपति ने यह जानकारी दी है। डॉन न्यूज ने खबर दी है फैसलाबाद के कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति जफर इकबाल रंधावा और अन्य निर्णय करने वालों ने तय किया है कि छात्राओं को स्कार्फ और अबाया (कपड़ा) तोहफे में दिया जा सकते है। खबर में कहा गया है कि कुलपति का मानना है कि यह पाकिस्तान की तहजीब और इस्लाम के मुताबिक है। दुनिया भर में 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन लोग, अभिवादन और तोहफों के साथ अपने प्यार का इजÞहार करते हैं।

रंधावा ने कहा कि विश्वविद्यालय ‘इस्लामी रिवायतों को बढ़ावा देने के लिए’ 14 फरवरी को ‘सिस्टर्स डे’ मनाएगा। डॉन न्यूज टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि ‘सिस्टर्स डे’ मनाने का उनका सुझाव काम करेगा या नहीं। उन्होंने कहा कि हालांकि कुछ मुस्लिमों ने वेलेंटाइन डे को खतरे में बदल दिया है। ‘मेरा मानना है कि अगर खतरा है तो इसे मौके में बदलें।’’ उन्होंने दावा किया कि सिस्टर्स डे मनाने से लोगों को यह एहसास होगा कि पाकिस्तान में बहनों को कितना प्यार मिलता है। रंधावा ने कहा, ‘‘ भाई और बहन के प्यार से बड़ा क्या कोई प्यार है?’’ सिस्टर्स डे पति-पत्नी के प्यार से बड़ा है।’

बता दें कि 14 फरवरी को दुनिया भर के लोग वैलेनटाइन डे मनाते हैं। वैलेनटाइन से पहले हग डे, किस डे, टैडी डे, रोज डे जैसे खास दिन भी रोमांटिक कपल्स साथ सेलिब्रेट करते हैं। ऐसे में 7 दिन पहले से ही वैलेनटाइन वीक शुरु हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App