ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान: घर में घुसकर ट्रांसजेंडर को पीटा, फिर मार दी गोली

अमेरिकी अभिनेत्री मेना सुवारी ने कहा कि जब से उन्होंने शाकाहार और क्रूरता-मुक्त फैशन और एक्सरीज को अपनाया है तब से उन्हें जीवन के प्रति बेहतर महसूस होने लगा है।

Author इस्लामाबाद | April 23, 2018 5:10 PM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में सशस्त्र लोगों के एक समूह ने एक ट्रांसजेंडर की पिटाई करने के बाद उसकी गोली मार कर हत्या कर दी। मीडिया रपट से सोमवार को यह जानकारी मिली। ट्रांसजेंडर समुदाय की जरूरतों और मुद्दों को उठाने वाले एक संगठन, ट्रांस एक्शन पाकिस्तान के अनुसार, “इस समूह ने रविवार रात खान उल्लाह ऊर्फ शीना के घर में घुसकर पहले उसकी पिटाई की और फिर गोली मारकर हत्या कर दी।”

डॉन की रपट के अनुसार, “संगठन ने इस प्रांत में समुदाय की सुरक्षा करने में पूरी तरह असफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि 2015 के बाद अबतक 56 ट्रांसजेंडरों की हत्या की गई है।”

आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच चल रही है। हालांकि इस हत्या के उद्देश्य के बारे में पता नहीं चल पाया है।

डॉन की रपट के अनुसार, 2017 में कराई गई घरेलू जनगणना में पाकिस्तान में ट्रांसजेंडरों की कुल संख्या 10,418 है। पंजाब प्रांत में ही अकेले ट्रांसजेंडरों की आबादी 6,709 है, वहीं खबर पख्तूनख्वाह में 913 ट्रांसजेंडर रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App