scorecardresearch

पाकिस्तानः जलते जंगल में टिकटॉकर ने बनाया वीडियो, कहा- जहां जाती हूं, आग लगा देती हूं; हुईं ट्रोल

ट्विटर पर एक यूजर ने कहा कि अगर प्रशासन कुछ नहीं करता है तो हुमायरा असगर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ब्लॉक कर देना चाहिए।

Humaira asghar
पाकिस्तानी टिकटॉकर हुमायरा असगर जंगल में आग के बीच वीडियो शूट करते हुए (फोटो-Screen Grab from video- @nailainayat/ट्विटर)

पाकिस्तान में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है, जिससे लोग बेहाल हैं। ऐसे में अगर कोई जंगल में आग लगा दे तो क्या हालत होगी? पाकिस्तान की एक टिकटॉकर हुमायरा असगर ने एक वीडियो शूट करने के लिए जंगल में आग लगा दी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग उनको निशाना बनाने लगे।

वीडियो बनाने से पहले हुमायरा ने सोचा नहीं होगा कि उनकी इस ‘हरकत’ पर सोशल मीडिया पर लोग खरी-खोटी सुनाने लग जाएंगे। पाकिस्तान की सोशल मीडिया स्टार अब इस वीडियो के कारण सोशल मीडिया पर आलोचना झेल रही हैं। वीडियो में गाउन पहने हुमायरा असगर चलते हुए आ रही हैं और उनके पीछे पहाड़ी पर जंगल के एक हिस्से में आग लगी है। इस वीडियो को हुमायरा ने कैप्शन दिया, “जहां भी जाती हूं आग लगा देती हूं।”

15 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और लोग सोशल मीडिया स्टार को निशाना बनाने लगे। इस पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रियाएं आने के बाद वीडियो को हटा दिया गया है। एक सहयोगी द्वारा जारी एक बयान में हुमायरा ने कहा कि उन्होंने यह आग नहीं लगाई थी और “वीडियो बनाने में कोई बुराई नहीं है”।

सोशल मीडिया पर लोगों ने सुनाई खरी-खोटी

जंगल में आग के सामने हुमायरा के वीडियो बनाने का लोग जमकर विरोध कर रहे हैं। डेली पाकिस्तान के मुताबिक, इस्लामाबाद वाइल्डलाइफ मैनेजमेंट बोर्ड की चेयरपर्सन और पर्यावरण कार्यकर्ता रीना सईद खान सत्ती ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”इसे ग्लैमराइज करने के बजाय हुमायरा को आग बुझाने के लिए एक बाल्टी पानी रखना चाहिए था।”

एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा, “एकदम ये पागलपन है।” ट्विटर पर एक यूजर ने कहा कि अगर प्रशासन कुछ नहीं करता है तो हुमायरा असगर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ब्लॉक कर देना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि पर्यावरण के मामलों पर पाकिस्तान में लोग लापरवाह हैं। अधिक तापमान के कारण अप्रैल से जुलाई के बीच जंगल में आग लगने की अक्सर घटनाएं सामने आती हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट