scorecardresearch

धमकी पर उतरा पाकिस्तान

सीमा पार गोलीबारी में अपने सैनिकों के मारे जाने पर पाकिस्तान शनिवार को भारत को जवाबी कार्रवाई की धमकी देता नजर आया। उसने कहा कि ‘अब उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा जिसे वे समझते हैं।’ पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने संसद से बाहर संवाददाताओं से कहा कि बीते छह-सात महीनों में हमने भारत […]

Pakistan Army, Pakistan Army BSF, Pakistan Firing India
पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत अमन की जुबान नहीं समझता। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
सीमा पार गोलीबारी में अपने सैनिकों के मारे जाने पर पाकिस्तान शनिवार को भारत को जवाबी कार्रवाई की धमकी देता नजर आया। उसने कहा कि ‘अब उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा जिसे वे समझते हैं।’ पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने संसद से बाहर संवाददाताओं से कहा कि बीते छह-सात महीनों में हमने भारत के साथ रिश्ते बेहतर बनाने की कोशिश की ताकि अमन कायम रह सके। पर ऐसा लगता है कि वे लोग ये जुबान नहीं समझते। मेरा मानना है कि हम भारत से उसी जुबान में बात करेंगे जिसे वह समझता है।

आसिफ की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब बीएसएफ की जोरदार जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के चार रेंजर्स मारे गए। बीते 31 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने भारी गोलीबारी की थी जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। इसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा कि घटना को सेना ने हर स्तर पर उठाया। इस मुद्दे पर हमने एक चौकी से दूसरी तक संपर्क स्थापित किया। इसके बाद हमने बीएसएफ, डीजीएमओ के स्तर पर इसे उठाया तथा राजनयिक माध्यमों को भी देखा। हमने हरसंभव स्तर पर इस मुद्दे को उठाया है।

आसिफ का जवाब सियालकोट की 13 साल की पाकिस्तानी लड़की की सीमा पार से कथित गोलीबारी में हुई मौत के संदर्भ में भी आया है।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट