ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी तालिबान ने सिख नेता की हत्या की जिम्मेदारी ली

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने इसके साथ ही यह धमकी भी दी है कि उसके मुजाहिदीन उसके मिशन में बाधा बनने वाले लोगों को निशाना बनाते रहेंगे।

Author पेशावर | April 24, 2016 5:37 AM
सरदार सूरन सिंह (पिक्चर में दाएं तरफ) की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पाकिस्तानी तालिबान ने एक प्रमुख सिख नेता की हत्या की शनिवार (23 अप्रैल) को जिम्मेदारी ली। सिख नेता की शुक्रवार (22 अप्रैल) को उनके घर के पास मोटरसाइकिल पर सवार बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने एक बयान में कहा कि उसके विशेष कार्यबल के शार्पशूटर ने सरदार सूरन सिंह को उनके गृह जिले बुनेर में ‘‘सफलतापूर्वक’’ निशाना बनाया।

इसके साथ ही उसने यह धमकी भी दी है कि उसके मुजाहिदीन उसके मिशन में बाधा बनने वाले लोगों को निशाना बनाते रहेंगे। अल्पसंख्यक मामलों पर खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक सिंह की शुक्रवार (22 अप्रैल) को बुनेर जिले के पीर बाबा इलाके में हत्या कर दी गयी थी।

इस बीच सिंह का अंतिम संस्कार बुनेर जिले में किया गया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ और अन्य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में अंतिम संस्कार में शामिल हुए। सिंह की हत्या की व्यापक निंदा हो रही है। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी का प्रांत में शासन है। उन्होंने अपनी सरकार से हत्या की जांच के लिए आयोग गठित करने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App