ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान में भारतीय फिल्‍मों, टीवी शोज पर फिर लगा प्रतिबंध, भड़के वहां के CJI

मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण को बंद करने का आदेश देते हुए कहा, "वे हमारे संविधान का उल्लंघन करना चाहते हैं और क्या हम उनके चैनलों पर प्रतिबंध तक नहीं लगा सकते?"

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः ड्रीम्सटाइम)

पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने शनिवार को लाहौर उच्च न्यायालय के आदेश को खारिज करते हुए स्थानीय टीवी चैनलों पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण पर प्रतिबंध के अपने आदेश को फिर से बहाल कर दिया। मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन द्वारा सर्वोच्च न्यायालय कराची रजिस्ट्री में स्थानीय टीवी चैनलों पर विदेशी कार्यक्रम दिखाने संबंधी एक याचिका के मामले में अपना आदेश दिया। उन्होंने भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण को बंद करने का आदेश देते हुए कहा, “वे हमारे संविधान का उल्लंघन करना चाहते हैं और क्या हम उनके चैनलों पर प्रतिबंध तक नहीं लगा सकते?” रिपोर्ट के अनुसार, न्यायाधीश ने कहा कि संबंधित अधिकारियों को सिर्फ उचित सामग्री ही प्रसारित करनी चाहिए।

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेम्रा) ने 2016 में स्थानीय टीवी और एफएम रेडियो चैनलों पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। यह आदेश भारतीय मनोरंजन उद्योग द्वारा पाकिस्तानी कार्यक्रमों और कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश के जवाब के तौर पर देखा गया था। इसके बाद 2017 में लाहौर उच्च न्यायालय ने पेम्रा द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को बेकार और निर्थक कहते हुए हटा दिया था। उच्च न्यायालय के अनुसार, केंद्र सरकार को इस मामले में कोई आपत्ति नहीं थी।

भारत-पाकिस्तान के रिश्ते इन दिनों तनावपूर्ण माहौल से गुजर रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर राग अलापते हुए कहा था कि भारत ‘निर्दोष’ कश्मीरियों की हत्या कर रहा है। इसके बाद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि पाकिस्तान को अगर लोगों की भलाई करनी है तो पहले अपनी धरती पर पल रहे आतंकवाद को खत्म करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शोध में दावा, मानवता के लिए सीरिया से तीन गुना ज्‍यादा खतरनाक है पाकिस्‍तान
2 कंपनी ने बीयर का नाम रख दिया ‘गणेश’, बवाल मचा तो मार्केट से लेना पड़ा वापस
3 नाटकीय घटनाक्रम के बीच श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे बने नये प्रधानमंत्री
ये पढ़ा क्या?
X