ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने किया गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण, दावा- 290 किलोमीटर तक है मारक क्षमता

290 किमी की मारक क्षमता के साथ सतह से सतह में मार करने वाली यह मिसाइल 700 किलोग्राम विस्फोटक ले जाने में सक्षम है। इस परीक्षण का विडियो पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है।

ballistic missile Ghaznavi, pakistan, training launch, pakistanपाक ने गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। (pc- screenshot of video)

Ballistic missile Ghaznavi, pakistan, training launch: पाकिस्तान ने सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल ‘गजनवी’ का सफलतापूर्वक ‘रात्रि प्रशिक्षण’ किया है। साथ ही दावा किया है कि ये मिसाइल 290 किमी की मारक क्षमता रखती है। इतना ही नहीं यह मिसाइल 700 किलोग्राम विस्फोटक ले जाने में भी सक्षम है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर दी। मेजर जनरल ने ट्विटर पर लिखा कि मिसाइल का परीक्षण सफल रहा। यह मिसाइल 290 किलोमीटर तक अनेक प्रकार के आयुध ले जाने में सक्षम है।

मेजर जनरल ने ट्वीट कर लिखा “पाकिस्तान ने सतह से सतह में मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। यह 290 किलोमीटर तक के कई प्रकार के वॉरहेड पहुंचाने में सक्षम है। CJCSC और सेवा प्रमुखों ने टीम को बधाई दी। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने मिसाइल परीक्षण से जुड़ी टीम की सराहना की और देश को बधाई दी।” इंटर र्सिवसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक गफूर ने अपने ट्वीट के साथ मिसाइल के परीक्षण का वीडियो भी साझा किया।

इस मिसाइल के परीक्षण को लेकर पाकिस्तान ने अपनी नौसेना को हाई अलर्ट पर रखा। इसके अलावा पाकिस्तान ने अपना कराची एयरस्पेस को बंद कर दिया था। पाकिस्तान ने 28 अगस्त से 31 अगस्त तक एयरस्पेस को बंद करने की घोषणा की है।

बता दें जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। पाकिस्तान ने इस मुद्दे को लेकर यूएन को एक पत्र भी लिखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JK पर भुन्नाया PAK कंगाली के चरम पर! नहीं चुकाया 41 लाख का बिल तो काटी गई PM इमरान खान के दफ्तर की बिजली
2 JK पर पाकिस्तान की बौखलाहट बरकरार, घाटी का बता वायरल किया नक्सली हिंसा का VIDEO, हुई फजीहत
3 इमरान खान की पाकिस्तान में ही फजीहत, अपने ही नेता उड़ा रहे मजाक