ताज़ा खबर
 

पाक में भारतीय टीवी चैनलों के प्रसारण पर रोक

सभी वितरण नेटवर्क एवं टीवी चैनल कानूनों का पालन करें और भारतीय कार्यक्रमों का प्रसारण तत्काल रोक दें।
Author इस्लामाबाद | October 2, 2016 00:06 am
पाकिस्तान का झण्डा।

भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों के पक्ष में अभिनेता सलमान खान के उतरने के ठीक एक दिन बाद पाकिस्तानी मीडिया नियामक ने अपने देश के सभी चैनलों से कहा कि वे तत्काल भारतीय कार्यक्रमों के अवैध प्रसारण पर रोक लगाएं। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी आॅथिरिटी (पीईएमआरए) ने एक बयान में कहा कि उसे शिकायतें मिल रही हैं कि कई स्थानीय निजी चैनल बिना मंजूरी के भारतीय टॉक शो, रियलिटी शो और धारावाहिकों का प्रसारण कर रहे हैं। पीईएमआरए ने गुरुवार को कहा, ‘भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस मुद्दे (भारतीय कार्यक्रमों का अवैध प्रसारण) को लेकर की गई शिकायतों में गंभीर चिंताएं उठाई गई थीं। शिकायतों में पीईएमआरए से अवैध भारतीय चैनलों और अवैध भारतीय डीटीएच के प्रसारण व वितरण पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है’।

नियामक संगठन ने कहा कि वह भारतीय चैनलों के अवैध प्रसारण को रोकने के लिए पहले ही कदम उठा चुका है और आगाह किया कि सभी वितरण नेटवर्क एवं टीवी चैनल कानूनों का पालन करें और भारतीय कार्यक्रमों का प्रसारण तत्काल रोक दें। पीईएमआरए ने कहा, ‘इससे लोगों में कानून के शासन और देश के प्रति सैटेलाइट चैनलों और वितरण नेटवर्क की प्रतिबद्धता को लेकर एक सकारात्मक संदेश जाएगा जिसे लेकर हर दिन कई सारे टॉक शो उपदेश देते हैं’। नियामक संगठन के नियमों के अनुसार स्थानीय चैनल अपने कुल कार्यक्रमों में केवल पांच प्रतिशत विदेशी कार्यक्रम प्रसारित कर सकते हैं लेकिन ऐसा देखा गया है कई चैनल अधिकतर विदेशी कार्यक्रमों, खासकर भारतीय, अमेरिकी, यूरोपीय और तुर्की के कार्यक्रमों पर निर्भर रहते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.