ताज़ा खबर
 

वीडियो: पाकिस्तान में मौलवी ने हिंदू सांसद पर लगाए RAW एजेंट होने के आरोप, खुलेआम दी गालियां

मौलाना पीर जान सरहंदी ने पाकिस्तान के एक हिंदू सांसद पर रॉ एजेंट होने के आरोप लगाए हैं।
मौलवी पीर जान सरहंदी ने उगला जहर। (Source: Video Screen Shot)

पाकिस्तान में एक मौलवी ने वहां के एक हिंदू नागरिक पर भारत की खूफिया सुरक्षा एजंसी रीसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) का एजेंट होने के आरोप लगाए हैं। लाल चंद 2013 में पाकिस्तान नेशनल एसेंबली के सदस्य बने थे। उन्हें पूर्व क्रिकेटक इमरान की तहरक-ए-इंसाफ पार्टी द्वारा मनोनीत किया गया था। लाल चंद पाकिस्तान में जबरन हो रहे धर्म परिवर्तन के मामलों के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए जाने जाते हैं। माना जा रहा है उनके इसी मुद्दे पर मुखर होने के चलते एक सिंधी मौलवी ने उन पर RAW का एजेंट होने के आरोप लगाए हैं। वहीं महिला अधिकारों के लिए लड़ने वाली कार्यकर्ता और वकील शुमायला हुसैन शाहनी ने एक वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है। इस वीडियो में मौलाना ने लाल चंद को रॉ एजेंट बताया है।

मौलाना का नाम पीर जान सरहंदी है। वीडियो में मौलाना को लाल चंद के बारे में कहते हुए सुना जा सकता है कि वह हिंदुस्तान को और रॉ को खुश करने की कोशिशों में लगा है। वहीं वीडियो में मौलवी को आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल करते हुए भी सुना जा सकता है। वहीं शुमायला ने अपनी फेसबुक पोस्ट के साथ और भी काफी कुछ लिखा है। शुमायला ने मौलना सरहंदी के बारे में लिखा है कि यह पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिए मशहूर हैं। पोस्ट के मुताबिक सरहंदी ने ऊमेरकोट इलाके में एक मीडिया से बातचीत में लाल चंद पर यह आरोप लगाए। इसके अलावा शुमायला ने कुछ ट्वीट्स भी किए। अपने ट्वीट्स में उन्होंने उन लोगों पर निशाना साधा है जो जासूसी और ईश-निंदा की आड़ में बेगुनाह लोगों को ब्लैकमेल की कोशिश करने या उन पर गलत इलजाम लगाते हैं।

बता दें लाल चंद, पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग के सदस्य हैं। समाचार एजंसी एएनआई के मुताबिक साल 2016 में उन्होंने पाकिस्तान नेशनल एसेंबली में एकरेजोल्यूशन पेश किया था जिसके तहत जबरन धर्म परिवर्तन और जबरन विवाह पर कड़ी रोक लगाई जानी थी। पाकिस्तान में हर साल लगभग हजार लड़कियों (ज्यादातर हिंदू) का जबरन धर्म परिवत होता है। यह दावा साउथ एशिया पार्टनरशिप, पाकिस्तान का है। पाकिस्तान के सिंध इलाके में हिंदुओं की बड़ी आबादी रहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां पर लड़कियों की किडनैपिंक और जबरन धर्म परिवर्तन के कई मालमे सामने आ चुके हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    Raghuvansi
    Aug 8, 2017 at 9:17 pm
    Ye Katwa molvi ka gala Kat ke uske saath Quran baand Dena chahiye... Wahi par qalma padhta suwar... .... Islamic Cancer.... Suwar ka ....
    (0)(0)
    Reply