ताज़ा खबर
 

दिल जीत रही हैं रमजान में मुसलमानों को शरबत पिलाते सिख युवकों की ये तस्‍वीरें

गर्मियों में रोजा रखना काफी मुश्किल होता है और इस दौरान शाम को रोजा तोड़ने के वक्त शर्बत बांटना शबाब से कम नहीं है।

सिख युवकों द्वारा रमजान के महीने में शरबत बांटने की तस्वीरें पाकिस्तान में वायरल हो रही है (Photo source-Facebook/Akss Ali Khan)

पाकिस्तान में इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में कुछ सिख युवक रोजेदारों को शरबत पिला रहे हैं। ये तस्वीर पाकिस्तान में चर्चा का विषय बन गया है। इस तस्वीर को अक्श अली खान नाम के एक युवक ने फेसबुक पर डाला है। सोशल साइट्स के मुताबिक ये तस्वीर पाकिस्तान के पेशावर प्रांत की है। इस यूजर ने दो फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘पेशावर में सिख समुदाय के लोग रमजान के सम्मान में रोजेदारों के बीच शरबत बांट रहे हैं, ये मेरे पाकिस्तान का असली चेहरा है, जिसे आप मेनस्ट्रीम मीडिया में शायद ही कहीं देखेंगे।’

हालांकि शरबत बांटने वाले सिख युवकों की पहचान सार्वजनिक नहीं हो पाई है और वे ऐसा किस मकसद से कर रहे हैं ये भी पता नहीं चल पाया है। लेकिन पाकिस्तान में अलग अलग सोशल साइट्स पर ये तस्वीर शेयर की जा रही है। और ये तस्वीर पाकिस्तान में वायरल हो गई है। इस तस्वीर को लोग दो धर्मों के बीच प्यार और मोहब्बत का प्रतीक मान रहे हैं। तस्वीरों में दिख रहा है कि दो सिख युवक प्लास्टिक बाल्टी में रूह अफ़ज़ा घोलकर स्टाल लगाया हुआ है। कई मुस्लिम युवक इससे शरबत ले जा रहे हैं। बता दें कि गर्मियों में रोजा रखना काफी मुश्किल होता है और इस दौरान शाम को रोजा तोड़ने के वक्त शरबत बांटना शबाब से कम नहीं है।

बता दें कि रमजान के महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह से शाम तक रोजा रखते हैं और शाम इफ्तार के बाद रोजा तोड़ते हैं। इस पोस्ट पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। डैनियल कालहोरो नाम के एक यूजर ने लिखा है कि यहीं भावना सिख धर्म का संदेश है और यही संदेश गुरुनानक ने दिया था। भारत में भी रमजान के दौरान दूसरे धर्मों के लोग रोजेदार मुसलमानों के लिए इफ़्तार का आयोजन करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App