ताज़ा खबर
 

वीडियो: नवाज शरीफ के सामने गायिका ने किया गायत्री मंत्र का उच्चारण तो पाक पीएम ने बजाई तालियां

अपने संबोधन में नवाज शरीफ ने कहा, ' मैं पाकिस्तान का प्रधानमंत्री हूं और बतौर पीएम सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना मेरा फर्ज है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (फाइल फोटो)

पड़ोसी देश पाकिस्तान से धार्मिक सहिष्णुता की एक अच्छी खबर आई है। सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक कार्यक्रम में बैठे हैं और उनके सामने गायत्री मंत्र का उच्चारण हो रहा है। ये गायत्री मंत्र गा रही है गायिका नरोदा मालिनी। जब इस मंत्र का पाठ खत्म होता है तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तालियां बजाते भी दिख रहे हैं। खबरों के मुताबिक ये वीडियो पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची शहर का है। जहां होली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में नवाज शरीफ मुख्य अतिथि थे।

भारत में ये वीडियो तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। और लोग जिज्ञासा से इस वीडियो को देख रहे हैं। पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अक्सर हमले की खबरें आती रहती हैं। इन सबसे बीच ये वीडियो बेहद सूकुन देने वाला है। इस कार्यक्रम में नवाज शरीफ अपने संबोधन की शुरुआत हैप्पी होली कह कर करते हुए दिख रहे हैं। अपने संबोधन में नवाज शरीफ ने कहा, ‘ मैं पाकिस्तान का प्रधानमंत्री हूं और बतौर पीएम सभी धर्मों के लोगों की सेवा करना मेरा फर्ज है, अल्लाह किसी भी शासक से ये नहीं पूछेगा कि उसने किसी खास मजहब के लोगों के लिए क्या किया, वो कयामत के दिन हम जैसे लोगों से पूछेगा कि उसकी बनाई दुनिया को हमने कैसे और बेहतर बनाया।’

देखिए संबंधित वीडियो

नवाज शरीफ ने कहा, ‘पाकिस्तान इसलिए नहीं बनाया गया था कि एक धर्म बाकी दूसरे धर्मों पर हावी हो। उनके मुताबिक,’ धर्म किसी से भी जबर्दस्ती नहीं करता और इस्लाम में जबरन धर्मांतरण अपराध है।’ इससे पहले भी पाकिस्तान में हिन्दुओं के हितों की रक्षा के लिए वहां की सीनेट ने हिन्दू मैरिज बिल पास किया है। इस बिल के मुताबिक हिन्दू लड़के और लड़की की शादी के लिए न्यूनत्तम उम्र 18 साल कर दिया गया है। इस बिल पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के साथ जबरन विवाह और उनके अपहरण जैसे मामले में अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा करता है।

दिल्ली: द्वारका होटल में लगी आग, महेंद्र सिंह धोनी और झारखंड के बाकी खिलाड़ियों को सुरक्षित निकाला गया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App