ताज़ा खबर
 

चार लड़कियों के आईएस में शामिल होने के बाद, पाकिस्तानी स्कूल की कनाडाई शाखा बंद

पाकिस्तानी खातून मदरसे की कनाडा स्थ्ति एक स्कूल की चार छात्राएं आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया गयी हैं। चारों में उम्र में सबसे बड़ी किशोरी पिछले एक वर्ष से सीरिया में रह रही है..

Author टोरंटो | December 10, 2015 05:48 am
इराक और सीरिया में पैर पसारने के बाद ISIS लगातार विस्‍तार की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तानी खातून मदरसे की कनाडा स्थ्ति एक शाखा ने अपनी कक्षाएं कम से कम एक दिन के लिए निलंबित कर दी थीं। स्कूल की चार छात्राओं के सीरिया में इस्लामिक स्टेट में शामिल होने संबंधी खबरें मीडिया में आने के बाद यह कदम उठाया गया है। ओंटारियो के मिस्सिसाउगा शहर में स्थित अल-हुदा एलीमेंटरी स्कूल ने मंगलवार के लिए अपनी कक्षाएं निलंबित कर दी थीं। कनाडा स्थित यह स्कूल पाकिस्तान के मुलतान में स्थित अल-हुदा संस्थान की शाखा है। यह महिलाओं के लिए पाकिस्तान के सबसे हाई-प्रोफाइल धार्मिक मदरसों में से एक है। गौरतलब है कि कैलिफोर्निया के सैन बर्नार्डिनो में गोलीबारी करने वाली तशफीन मलिक ने यहीं पढ़ाई की थी।

सीबीसी न्यूज की खबर के अनुसार, स्कूल में पढ़ने वाले करीब 160 बच्चों के अभिभावकों से कहा गया है कि वे स्कूल फिर से खुलने के संबंध में सूचनाओं के लिए ईमेल का इंतजार करें। स्कूल ने समाचार वेबसाइट को ईमेल किए गए एक बयान में कहा है कि मंगलवार को पूरे दिन स्कूल बंद रहेगा क्योंकि सोमवार को आयी खबर के कारण कर्मचारियों और छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

सोमवार को आयी खबर के अनुसार, स्कूल की चार छात्राएं आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया गयी हैं। चारों में उम्र में सबसे बड़ी किशोरी पिछले एक वर्ष से सीरिया में रह रही है। जबकि अन्य तीन को सुरक्षा अधिकारियों ने तुर्की में रोका और उन्हें वापस कनाडा लाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App