पाकिस्तानः किराए पर दिया जाएगा प्रधानमंत्री आवास, ऑफिस में रहेंगे इमरान, सोशल मीडिया पर मजे लेने लगे लोग

इसके परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम, फैशन फेस्टिवल, शैक्षिक और अन्य गतिविधि आयोजित करने की अनुमति रहेगी। हालांकि पहले योजना थी कि पीएम आवास को विश्वविद्यालय में बदल दिया जाए।

Pakistan, Imran Khan
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का सरकारी आवास। (Photo- Naila Inayat @nailainayat)

लगता है पड़ोसी देश पाकिस्तान सरकार अपने आर्थिक संकट से निपटने में नाकाम साबित हो रही है। यही वजह है कि वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी सरकार ने पीएम आवास को किराए पर देने का फैसला किया है। फिलहाल पीएम इमरान खान अपने बानी गाला आवास में रहेंगे। अपने सरकारी कामकाज के लिए पीएम ऑफिस का उपयोग करते रहेंगे। बहरहाल इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कमेंट करके मजे ले रहे हैं।

वहां की सरकार ने फैसला किया है कि प्रधानमंत्री आवास को लोगों को किराए पर दिया जाए। इसके परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम, फैशन फेस्टिवल, शैक्षिक और अन्य गतिविधि आयोजित करने की अनुमति रहेगी। हालांकि पहले योजना थी कि पीएम आवास को विश्वविद्यालय में बदल दिया जाए। इसके लिए दो कमेटियों का गठन किया गया है। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि कार्यक्रमों के दौरान पीएम हाउस के अनुशासन और मर्यादा का उल्लंघन न हो।

फिलहाल सरकार के इस फैसले पर सोशल मीडिया पर कई लोग कमेंट कर रहे हैं और मजे ले रहे हैं। देवी प्रसाद राव नाम के एक यूजर @DeviPrasadRao8 ने ट्वीट किया, “मुझे कॉल करिएगा, जब पाकिस्तान के सेना प्रमुख का पद किराए पर उपलब्ध होगा।”

Rastafarian_Monk नाम के एक अन्य यूजर @MonkRastafarian ने लिखा, “देखना होगा कि यह प्रति घंटे के हिसाब से कब मिलेगा।” स्वराज फॉर इंडिया नाम के यूजर @SwaRajYogiRaj ने लिखा, “पीएम को भी किराए पर लगा दो। मेहर तरार के पास बहुत पैसे हैं। बेच दो सब कुछ, वैसे घबराना नहीं है।”

ब्रिगेडियर उस्मान नाम के @BrigUsman यूजर ने लिखा, “हमेशा के लिए भिखारियों पर कुछ फेंक सकते हैं।” ओपन नाम के यूजर @THE_ZZZZZZZ ने लिखा कि “ओयो टाइप ऑफर नहीं है क्या?” धनेश इंडियन नाम के यूजर @dhaneshrathod ने लिखा, “यही दिन बाकी रह गए थे? इससे देश नहीं चलने वाला।”

कौन्तेय @kauntey_as”बहरहाल, चीन पहले ही पाकिस्तान को उधार ले चुका है।” इसी तरह कई अन्य लोगों ने भी ट्विटर पर कई तरह के कमेंट किए हैं। कई लोगों ने इस पर तंज भी कसें हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।