ताज़ा खबर
 

JK पर भुन्नाया PAK कंगाली के चरम पर! नहीं चुकाया 41 लाख का बिल तो काटी गई PM इमरान खान के दफ्तर की बिजली

IESCO से जुड़े सूत्रों के हवाले से आगे कहा गया- बार-बार रिमाइंडर के बाद भी सचिवालय की ओर से बिल नहीं चुकाया गया।

Imran Khan, PM, PTI, Pakistan, Secretariat, Office, Electricity Bill, Power Cut, Islamabad Electric Supply Company, IESCO, Due Bill, International News, Hindi Newsपाकिस्तानी पीएम इमरान खान (फाइल फोटोः fb/ImranKhanOfficial)

जम्मू और कश्मीर मुद्दे पर भारत से बुरी तरह भुन्नाया पाकिस्तान इन दिनों भीषण कंगाली के दौर से गुजर रहा है। पड़ोसी मुल्क की माली हालत चरम पर पहुंचने की बानगी इसी से पता चलती है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के दफ्तर में 41 लाख रुपए से अधिक का बिजली बिल बकाया है। बुधवार (28 अगस्त, 2019) को पाक मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि बिल न जमा करने के चलते वहां की बत्ती की काट दी गई।

इन रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम के सचिवाल को इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (Islamabad Electric Supply Company : IESCO) को 41 लाख रुपए से अधिक का बिल चुकाना है, जबकि पिछले महीने 35 लाख रुपए का बिल बकाया है। बुधवार को IESCO ने इसी को लेकर सरकार को एक नोटिस जारी किया।

IESCO से जुड़े सूत्रों के हवाले से आगे कहा गया- बार-बार रिमाइंडर के बाद भी सचिवालय की ओर से बिल नहीं चुकाया गया। न्यूज एजेंसी आईएएनएस की खबर में एक सूत्र के बयान के आधार पर कहा गया था, “सचिवालय के साथ यह बड़ी दिक्कत है। अगर बकाया बिल नहीं चुकाया गया, तब हम बिजली काट देंगे।” वैसे, पाकिस्तान में बीते कुछ समय से बिजली काटे जाने को लेकर ऐसी स्थितियां कुछ नई नहीं हैं।

PAK मंत्री ने JK पर UN को लिखा लेटरः पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने कश्मीर में भारत पर ‘अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कानूनों’ का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को पत्र लिखा। संयुक्त राष्ट्र के 18 संबंधित विशेष अधिकारियों को लिखे पत्र में माजरी ने उनसे कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कानूनों के कथित उल्लंघन को बंद करवाने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है।

भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के लिए अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने पर पाकिस्तान ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी और दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय से स्पष्ट तौर पर कह चुका है कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों का निरसन उसका अंदरूनी मामला है और उसने पाकिस्तान को इस सच्चाई को स्वीकार करने की सलाह भी दी।

’30 अगस्त को PAK मनाएगा कश्मीर आवर’: पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को कहा कि शुक्रवार को 12 बजे ‘कश्मीर आवर’ मनाया जाएगा। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने यह घोषणा की। इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा था कि कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता प्रर्दिशत करने के लिए हर हफ्ते एक कार्यक्रम किया जाएगा। गफूर ने कहा कि पहला ऐसा प्रदर्शन 30 अगस्त को 12 बजे किया जाएगा। ‘कश्मीर आवर’ के लिए सायरन बजाये जायेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JK पर पाकिस्तान की बौखलाहट बरकरार, घाटी का बता वायरल किया नक्सली हिंसा का VIDEO, हुई फजीहत
2 इमरान खान की पाकिस्तान में ही फजीहत, अपने ही नेता उड़ा रहे मजाक
3 पाकिस्तान के मंत्री की भविष्यवाणी, बताया कब होगी भारत और पाक के बीच जंग
आज का राशिफल
X