ताज़ा खबर
 

तीन साल के बच्चे के खिलाफ रपट दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारी निलंबित

पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने जमीन हथियाने के एक मामले में तीन साल के बच्चे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने पर शीर्ष अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के अलावा जांच अधिकारी और यहां के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है..

Author इस्लामाबाद | December 20, 2015 10:51 PM
पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने जमीन हथियाने के एक मामले में तीन साल के बच्चे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने पर शीर्ष अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के अलावा जांच अधिकारी और यहां के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है। निसार ने इस लापरवाही को लेकर शनिवार को पुलिस अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया और महानिरीक्षक (इस्लामाबाद रेंज) से भी पूछा कि एक बच्चे के खिलाफ ऐसी प्राथमिकी क्यों दर्ज की गयी। इस अजीब मामले में अदालत ने संबंधित अधिकारियों को तलब किया है।

खान ने कहा, ‘‘एक तरफ तो लोग परेशान होते हैं कि उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती है जबकि दूसरी तरफ पुलिस ने बिना किसी जांच के एक मामला दर्ज कर लिया।’’ मंत्रालय के बयान के अनुसार उन्होंने बिना जांच के एक बच्चे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने पर जांच अधिकारी और इस्लामाबाद के शालीमार थाने के प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Warm Silver)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

बच्चे पर एक प्लाजा की जमीन हथियाने और उसकी संपत्ति चुराने का आरोप है जिसके बाद उसका परिवार अग्रिम जमानत लेने अदालत पहुंचा। जियो टीवी के अनुसार अदालत ने पुलिस की इस भारी चूक पर नाखुशी प्रकट की।

यह पहली बार नहीं हुआ है कि पाकिस्तान में किसी बच्चे पर मामला दर्ज किया गया गया है। पिछले साल लाहौर पुलिस ने नौ महीने के एक शिशु पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App