ताज़ा खबर
 

जमात-उद-दावा के कोष जुटाने वाले क्रियाकलापों पर होगी करेगा पाक पुलिस की नज़र

पंजाब पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को जेयूडी तथा इसी तरह के अन्य संगठनों द्वारा कोष जुटाने संबंधी जानकारियां उपलब्ध कराने को कहा क्योंकि ये क्रियाकलाप कानून के खिलाफ हैं।

Author लाहौर | July 30, 2016 12:39 AM
जमात- उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद। (file photo)

पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने पुलिस से मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद के नेतृत्व वाले जमात उल दावा (जेयूडी) के मस्जिदों तथा अन्य स्थलों पर चैरिटी के जरिये कोष जुटाने वाले क्रियाकलापों पर करीबी नजर रखने को कहा है। पंजाब के गृह विभाग ने पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को जेयूडी तथा इसी तरह के अन्य संगठनों द्वारा कोष जुटाने संबंधी जानकारियां उपलब्ध कराने को कहा क्योंकि ये क्रियाकलाप कानून के खिलाफ हैं। ‘डान’ ने खबर दी है कि बुधवार (27 जुलाई) को जारी निर्देश के अनुसार, जेयूडी फितरा, जकात और सदका (मुस्लिमों द्वारा चैरिटी के रूप में दिया जाने वाला धन) के जरिए कोष एकत्रित करने का प्रयास कर रहा है।

खबर में कहा गया है कि इन संगठनों के सदस्य रमजान के दौरान ज्यादा एकत्रित होते हैं और मतियारी सिंध में विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाकर, पर्चे बांटकर लोगों को धर्मार्थ के रूप में धन देने का आह्वान करते हैं। अखबार में कहा गया है कि सईद संगठन की चैरिटी शाखा ‘फला ए इंसायत फाउंडेशन’ के जरिए देशभर में कोष जुटाने की प्रक्रिया में शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App