ताज़ा खबर
 

PAK: पूर्व PM नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, मरियम का ट्वीट- दरवाजा तोड़ पुलिस सफदर को ले गई साथ

उन्होंने लिखा, "कराची में जहां हम ठहरे थे। पुलिस वहा आई। हमारे होटल का दरवाजा तोड़ा और कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर साथ ले गई।"

Pakistan, Nawaz Sharif, Maryam Nawaz, Maryam Nawaz Sharifमरियम ने हाल ही में विपक्षी दलों द्वारा आयोजित एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था, जो कि पीएम इमरान खान और नीतियों के खिलाफ किया गया था। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर अवान गिरफ्तार कर लिए गए। Pakistan Muslim League (N) की नेता और पूर्व पीएम की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने इस बाबत ट्वीट कर सोमवार को जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “कराची में जहां हम ठहरे थे। पुलिस वहा आई। हमारे होटल का दरवाजा तोड़ा और कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर साथ ले गई।”

यह पुलिसिया ऐक्शन ऐसे वक्त पर हुआ है, जब एक दिन पहले यानी रविवार को PML-N उपाध्यक्ष मरियम पीएम इमरान और उनके नेतृत्व वाली PTI सरकार पर जमकर बरसी थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि अपनी नाकामियां छिपाने के लिए इमरान सेना की छवि खराब कर रहे हैं।

उन्होंने इमरान के लिए सवाल दागा- जब आपसे सवाल होते हैं, तब आप सेना के पीछे दुबक जाते हैं। आप डरपोक हैं! आप सेना की बदनामी करा रहे हैं। आप उन्हें अपनी नाकामी दबाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको किसने यह अधिकार दिया?

विरोध प्रदर्शन में ये भी थे शामिलः मरियम ने ये बातें कराची में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन Pakistan Democratic Movement द्वारा दूसरे शक्ति/विरोध प्रदर्शन Pakistan Peoples Party की ओर से आयोजित किया गया था। मरियम के अलावा PPP चीफ बिलावल भुट्टो जरदारी, शाहिद खाकान अब्बासी,  JUI-F प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और Pakhtunkhwa Milli Awami Party के चेयरमैन महमूद अचकजई सखीते नेताओं ने लगभग पांच घंटे चले प्रदर्शन के दौरान इमरान सरकार के खिलाफ बेबाकी से अपनी राय रखी थी। इससे पहले, लाहौर के पास गुजरांवाला में शुक्रवार को पहली रैली निकली थी।

‘इमरान खान अयोग्य और अज्ञानी हैं’: कराची में हुई रैली में पीडीएम नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ‘‘अयोग्य और अज्ञानी’ हैं और उनकी सरकार तानाशाही शासन से भी बेकार है। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने बाग़-ए-जिन्ना में कहा, ‘‘अयोग्य और अज्ञानी प्रधानमंत्री को अब घर जाना होगा।’’ जरदारी ने कहा, ‘‘इतिहास गवाह है कि बड़े से बड़े तानाशाह नहीं टिक पाए ‘‘तो यह कठपुतली कैसे टिक पाएगी?’’ उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘यह कोई नई लड़ाई नहीं है लेकिन यह एक निर्णायक लड़ाई होगी।’’

11 दलों ने खोल रखा है इमरान के खिलाफ मोर्चाः दरअसल, पीडीएम 11 विपक्षी दलों का गठबंधन है। विपक्षी दलों ने 20 सितंबर को इसका गठन किया था। साथ ही तीन चरण में सरकार विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की थी। इसके तहत इमरान खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए देश भर में जन सभाएं, प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी और जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा। (भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Vaccine: ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन नए साल तक तैयार होने की उम्मीद, चीन ने तीन शहरों में वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को दी मंजूरी
2 कौन हैं जेसिंडा आर्डर्न, जो दोबारा बनीं हैं न्यूजीलैंड की PM?
3 US Elections: कमला हैरिस के नाम का उड़ाया था मजाक, वायरल VIDEO के बाद लोगों के निशाने पर आ गए डेविड परड्यू
ये पढ़ा क्या ?
X