ताज़ा खबर
 

एक किलो टमाटर 260 और प्‍याज 150 का! फेल हुए PM इमरान खान, कराची की अवाम हलकान

जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर भारत से बौखलाया पाकिस्तान इन दिनों कंगाली में आटे वाले दौर से जूझ रहा है। ऊपर से मंदी और महंगाई ने वहां की इमरान खान सरकार को दोहरा झटका दिया है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 12, 2019 9:39 PM
पाकिस्तान में कुछ जगह पर एक किलो टमाटर 240 रुपए में बिकने की खबर है।

जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर भारत से बौखलाया पाकिस्तान इन दिनों कंगाली में आटे वाले दौर से जूझ रहा है। ऊपर से मंदी और महंगाई ने वहां की इमरान खान सरकार को दोहरा झटका दिया है। आलम यह है कि मुल्क में रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली सब्जियों में शामिल टमाटर के दाम 260 रुपए प्रति किलो और प्याज की कीमत 150 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। यही वजह है कि खुद पाकिस्तान की अवाम हलकान है। बेहाल हो वह मौजूदा इमरान सरकार को फेल बता रही है।

‘ARYNews’ की रिपोर्ट में सोमवार (11 नवंबर, 2019) को बताया गया कि ईरान और काबुल से टमाटर की आमद बंद होने के चलते इसकी कीमतों में अचानक से इजाफा हुआ है। हालांकि, आगे यह भी संभावना जताई गई कि 20 नवंबर के बाद टमाटर के दाम कम हो सकते हैं।

इस खबर के मुताबिक, यह कराची में टमाटर के दाम में होने वाली अब तक की सर्वाधिक बढ़ोतरी है। प्याज की बात करें तो थोक बाजार में ह 80 से 90 रुपए प्रति किलो बिका, जबकि शहर (फुटकर) के बाजार में इसके लिए ग्राहकों ने 120 से 150 रुपए प्रति किलो चुकाए।

‘The Dawn’ के अनुसार, शनिवार (ईद मिलाद-उन-नबी से एक दिन पहले) को टमाटर की कीमतें 147 रुपए प्रति किलो से बढ़कर 190 रुपए हो गई थीं। वैसे, बाकी सब्जियों के दाम स्थिर रहे।

कराची में थोक विक्रेता एसोसिएशन के अध्यक्ष हाजी शाहजहां ने बताया कि बलूचिस्तान से टमाटर की आवक कम रही, जबकि ईरान से आने वाला टमाटर भी आ रहा है। टमाटर इसी वजह से महंगा हो गया है।

पड़ोसी मुल्क में टमाटर की आधिकारिक कीमत 80 रुपए है, पर सिंध व पाकिस्तान सरकार बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने में नाकाम रही। इसी बीच, इमरान खान के एक मंत्री से टमाटर के बढ़े दामों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मंडी में यह 17 रुपए किलो में बिक रहा है। उनके इस बयान से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोग उनके इसी बयान पर मजे ले रहे हैं।

देखें, इमरान के मंत्री ने क्या कहाः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमेरिका में रह रहे हजारों भारतीयों को कोर्ट से बड़ी राहत, H-1B वीजा होल्डर्स के पार्टनर्स अब कर सकेंगे वहां काम
2 स्विस बैंकों में भारतीयों के एक दर्जन निष्क्रिय खातों का कोई ‘वारिस’ नहीं, छह साल में एक भी दावा नहीं
3 भारतीय मूल के अमेरिकियों ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का किया स्वागत
जस्‍ट नाउ
X