ताज़ा खबर
 

अमेरिका में मुस्लिम परिवार पर हमला, जेवर लूटे, कुरान फाड़ी

बदमाशों ने इतना सब इसलिए किया क्योंकि उन्हें पता चल गया होगा कि वे किसी मुस्लिम परिवार के घर में हैं।

चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

अमेरिका में पाकिस्तानी मूल के रहने वाले एक मुस्लिम परिवार के घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया है। बदमाशों ने घर में काफी तोड़फोड़ की। इसके बाद आरोपियों ने घर में रखी धार्मिक किताब कुरान का भी अपमान किया और वहां से ग्रीन कार्ड और 25 हजार डॉलर की सोने के जेवर चुराकर चंपत हो गए। गनीमत तो यह रही कि जिस समय बदमाशों ने हमला किया उस समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था जिससे कि कोई व्यक्ति उनका शिकार होने से बच गया। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मारुख और शोयब वर्जीनिया के फैयरफेक्स काउंटी में रहते हैं। पूरा परिवार वीकेंड पर घूमने के लिए बाहर गया हुआ था। वे जब वापस आए तो उन्हें अपने घर का सामान इधर-उधर पड़ा मिला जिसमें से कुछ सामान गायब था।

दोनों ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने उनके घर में रखी कुरान का अपमान किया। मारुख ने बताया कि घर में कुरान के पन्नों का फाड़कर फेंका हुआ था। उसने बताया कि वे हमारा ग्रीन कार्ड और जो शादी पर सोने की चीज उपहार में मिली थी उसे भी साथ ले गए। सबसे ज्यादा दुख हमें कुरान के फाड़े जाने का है। वहीं शोयब ने कहा कि इस घटना ने मुझे हिला दिया है। इतना सब बदमाशों ने इसलिए किया क्योंकि उन्हें पता चल गया होगा कि वे किसी मुस्लिम परिवार के घर में हैं।

अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशन काउंसिल ने इस घटना को घृणा अपराध के तौर पर जांच करने की मांग की है। काउंसिल के प्रवक्ता इब्राहिम हूपर ने कहा कि घटना स्थल के दृश्य को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाशों ने नफरत की भावना से हमले को अंजान दिया। आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जहां पर दूसरे देश को लोगों पर अमेरिकी नागरिकों द्वारा हमला किया गया है। इससे पहले भारतीय मूल के कई नागरिकों को मौत के घाट उतारा जा चुका है लेकिन अमेरिकी सरकारी द्वारा इन हमलों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा जिसके चलते ये हमले बढ़ रहे हैं।

 

देखिए वीडियो - तेलंगाना के रहने वाले 26 साल के युवक की अमेरिका में हत्या

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मेक्सिको की जेल में कैदियों ने किया दंगा, ड्रग की ओवरडोज से 4 की मौत, 21 घायल
2 हमलों पर नाइजीरियाई सरकार ने कहा- दोनों देशों के रिश्ते बने रहें इसलिए जरूरी है ऐसी घटनाएं ना हों
3 डोनाल्ड ट्रंप के ट्रेवल बैन को अमेरिकी कोर्ट ने बताया मुस्लिमों के खिलाफ, कहा- इससे अर्थव्‍यवस्‍था को नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X