पाक सेना के ‘जर्ब-ए-अज्ब’ अभियान में 2763 आतंकी ढेर

पाकिस्तान की सेना ने कहा कि सालभर के सैन्य अभियान जर्ब-ए-अज्ब के दौरान 2763 आतंकवादी मारे गए हैं। यह अभियान देश के अशांत कबायली क्षेत्रों से देशी एवं विदेशी आतंकवादियां को खदेड़ने के लिए पिछले…

पाकिस्तान, पाकिस्तान सेना, जर्ब-ए-अज्ब अभियान, Pakistan, pakistan zarb e azb, pakistan zarb e azb operation, pakistan army, terrorist in pakistan, pakistan news
सेना ने कहा कि 9000 खुफिया अभियानों से 1000 आतंकवादियों एवं उनके साथियों को पकड़ने में मदद मिली तथा 218 कट्टर आतंकवादी मारे गए।

पाकिस्तान की सेना ने कहा कि सालभर के सैन्य अभियान के दौरान 2763 आतंकवादी मारे गए हैं। यह अभियान देश के अशांत कबायली क्षेत्रों से देशी एवं विदेशी आतंकवादियां को खदेड़ने के लिए पिछले साल शुरू किया गया था।

कराची के अंतरराष्ट्रीय हवार्ई अड्डे पर आतंकवादी हमले में सुरक्षाकर्मियों समेत 26 लोगों के मारे जाने के बाद पिछले साल जून में जर्ब-ए-अज्ब अभियान शुरू किया गया था। सेना ने इस अभियान में मारे गए आतंकवादियों, उसे खुद को हुए नुकसान, आमतौर पर कबायली क्षेत्रों एवं विशेषकर उत्तरी वजीरिस्तान एवं खैबर जिलों में मिली उपलब्धियों के बारे में बताया।

उसने कहा कि आतंकवादियों की पकड़ वाले क्षेत्रों, संचार बुनियादी ढांचे और पनाहगाहों को मुक्त कराया गया तथा अब अभियान पाक अफगान सीमा के समीप कुछ इलाकों में पहुंच चुका है। उसने कहा, ‘‘अब तक, 2673 आतंकवादी मारे गए, 837 ठिकाने ध्वस्त किए गए और 253 टन विस्फोटक बरामद किए गए।’’

सेना ने बताया कि 347 अधिकारी, सैनिक अभियान के एक साल में मारे गए। शहरों के अभियान के बारे में सेना ने कहा कि 9000 खुफिया अभियानों से 1000 आतंकवादियों एवं उनके साथियों को पकड़ने में मदद मिली तथा 218 कट्टर आतंकवादी मारे गए।

पढें अंतरराष्ट्रीय समाचार (International News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट