ताज़ा खबर
 

भारत-पाक तनाव को कम करने की नवाज शरीफ की पहल, कहा: परमाणु हथियार किसी के खिलाफ नहीं

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत-पाक के बीच तनाव कम करने का प्रयास करते हुए बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार किसी के भी खिलाफ नहीं हैं।

Author इस्लामाबाद | Published on: September 10, 2015 10:32 AM
Pakistan, Nawaz Sharif, Nuclear Weapons, India War, पाकिस्तान, नवाज शरीफ, भारतपरमाणु हथियार किसी के खिलाफ नहीं: शरीफ (फोटो: एपी)

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत-पाक के बीच तनाव कम करने का प्रयास करते हुए बुधवार को कहा कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार किसी के भी खिलाफ नहीं हैं। शरीफ ने साथ ही कहा कि उनका देश दक्षिण एशिया में सामरिक स्थिरता के लिए न्यूनतम विश्वसनीय प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखेगा।

शरीफ ने यह टिप्पणी राष्ट्रीय कमान प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता करते हुए की। राष्ट्रीय कमान प्राधिकरण पाकिस्तान में सामरिक हथियारों का प्रभार संभालने वाला शीर्ष निकाय है।

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, बैठक में शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान हथियारों की होड़ से बचने की नीति का पालन करेगा। शरीफ की टिप्पणी भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ने के बीच आई है। बैठक में कहा गया कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार परमाणु सम्पन्न देश है और परमाणु अप्रसार के संबंध में अपनी भूमिका निभाने को प्रतिबद्ध है।

गौरतलब है कि अमेरिकी थिंकटैंक की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान करीब एक दशक में 350 परमाणु हथियार जमा करने के रास्ते पर है, जो कि अमेरिका और रूस के बाद विश्व का तीसरा सबसे बड़ा जखीरा होगा। इसके साथ ही यह जखीरा भारत से लगभग दोगुना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यह कैसा पति जिसने गुस्से में आकर खा ली पत्नी की नाक!
2 अमेरिका में बुजुर्ग सिख पर लगा ‘बिन लादेन’ का टैग, बेरहमी से पीटा गया
3 निली ई-मेल चलाने पर हिलेरी ने Facebook से मांगी माफी
ये पढ़ा क्या...
X