ताज़ा खबर
 

हथियारों की दौड़ में शामिल होने का इच्छुक नहीं हैः नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि उनका मुल्क हथियारों की दौड़ में शामिल होने को इच्छुक नहीं है लेकिन क्षेत्रीय शक्ति संतुलन को कायम रखने के लिए कदम उठाएगा।
Author इस्लामाबाद | September 7, 2016 10:05 am
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि उनका मुल्क हथियारों की दौड़ में शामिल होने को इच्छुक नहीं है लेकिन क्षेत्रीय शक्ति संतुलन को कायम रखने के लिए कदम उठाएगा। शरीफ ने ‘रक्षा दिवस’ पर जारी एक संदेश में कहा, ‘‘पाकिस्तान क्षेत्र में हथियारों की दौड़ में शामिल नहीं होना चाहता, लेकिन यह क्षेत्र में संतुलन सुनिश्चित करना जारी रखेगा।’’ भारत के साथ 1965 में हुए युद्ध की याद में यह दिवस मनाया जाता है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन्नत हथियारों के उत्पादन में आत्मनिर्भरता हासिल कर ली है और हमारी परमाणु क्षमता हमारे मजबूत रक्षा का प्रतीक चिह्न है। ’ कश्मीर मुद्दे पर शरीफ ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों के मुताबिक इसका हल होना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर पर हमारा साफ रूख रहा है और हमारा मानना है कि इस मुद्दे का हल संरा सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को लागू करने में निहित है और यह कश्मीरी अवाम की आकांक्षाओं के अनुरूप हो ।’ वहीं, राष्ट्रपति ने एक अलग संदेश में कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल अपनी सरजमीं की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.