ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान का तालिबान पर कोई नियंत्रण नहीं: अजीज

सरताज अजीज ने कहा कि पाकिस्तान का तालिबान पर ‘कुछ प्रभाव’ तो है, लेकिन उस पर कोई नियंत्रण नहीं है। अजीज ने इसके साथ ही अफगान सुलह सफाई..

इस्लामाबाद | October 29, 2015 12:01 AM
राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज। (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने बुधवार को यहां कहा कि देश का तालिबान पर ‘कुछ प्रभाव’ तो है, लेकिन उस पर कोई नियंत्रण नहीं है। अजीज ने इसके साथ ही अफगान सुलह सफाई प्रक्रिया का समर्थन किया।

रेडियो पाकिस्तान ने अजीज के हवाले से कहा कि तालिबान के साथ बातचीत बहाल करना अफगान सरकार पर निर्भर करता है। हमारा काम केवल एक सहायक का है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान ने अफगान सुलह सफाई प्रक्रिया का पूरा समर्थन किया। उन्होंने कहा-‘पाकिस्तान का तालिबान पर कुछ प्रभाव है लेकिन उस पर कोई नियंत्रण नहीं है। अफगान मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चिंताएं हैं और कोई भी वैश्विक शक्ति अफगानिस्तान में युद्ध नहीं चाहती।

पाकिस्तान और अमेरिका चाहते हैं कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता बहाल हो।’ हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह फैसला अफगान सरकार को करना है कि वे यह चाहते हैं कि नहीं।

अजीज ने कहा कि अफगान सरकार ने तालिबान के साथ संबंधों के बारे में पाकिस्तान से अभी तक संपर्क नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का रुख बहुत स्पष्ट है कि उसकी जमीन का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं होगा।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Next Stories
1 ‘साउथ चाइना सी’ में जंगी जहाज भेजने पर अमेरिका से भिड़ा चीन, राजदूत को तलब कर लगाई फटकार
2 पिता की मौत के बाद राजनीति में उभरी थीं बिद्या देवी भंडारी, अब बनीं नेपाल की पहली महिला राष्‍ट्रपति
3 BCCI पर भड़के मियांदाद, बोले- भारत के बुरे दिन शुरू, पाकिस्‍तान से क्रिकेट खेलने के लिए एक दिन जोड़ेगा हाथ
ये पढ़ा क्या?
X