ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में मॉनसूनी बारिश से 29 की मौत

एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर मौतों की खबर सिंध की राजधानी कराची से आई है जहां 14 लोगों की जान मकान ढहने से या करंट लगने से हो गई।

Author इस्लामाबाद | August 7, 2016 11:53 PM
Pakistan Monsoon, pakistan rain, pakistan rain News, rain Karachi, pakistan news, pakistan Latest newsशनिवार (6 अगस्त) को पाकिस्तान के कराची में भारी बारिश के बाद बाढ़ के पानी से भरे सड़क पर खेलते स्थानीय बच्चे। (AP Photo/Fareed Khan)

पाकिस्तान के सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों में मूसलाधार वर्षा की वजह से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। भारी वर्षा ने तबाही मचाई है और बड़ी संख्या में लोग लापता हो गए हैं। शुक्रवार (5 अगस्त) को वर्षा शुरू हुई थी जो शनिवार (6 अगस्त) भी हुई और रविवार (7 अगस्त) भी। एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर मौतों की खबर सिंध की राजधानी कराची से आई है जहां 14 लोगों की जान मकान ढहने से या करंट लगने से हो गई।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि सिंध से सात और लोगों की मौत की खबर है, जबकि बलूचिस्तान के हरनई जिले से आठ लोगों के मरने, पांच अन्य के घायल होने और आठ के लापता होने की सूचना है। वर्षा की वजह से शहर के कई भागों में भारी जाम लग गया। बलूचिस्तान में कई मौतों की वजह यह है कि आकस्मिक बाढ़ में कई कारें पानी में बह गईं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में और वर्षा होने का अनुमान लगाया है।

Next Stories
1 मध्य अफ्रीकी राष्ट्र ‘गैबन’ में मिनीबस और लॉरी की टक्कर में 18 की मौत
2 ईरान में परमाणु वैज्ञानिक को मौत की सजा, अमेरिका के लिए जासूसी करने का आरोप
3 ISIS का पश्चिमी रंगरूटों को आदेश- विधर्मियों को मार डालो, वहां हमला करो जहां सबसे अधिक नुकसान हो
कोरोना:
X