ताज़ा खबर
 

आतंकी मसूद अजहर ने कहा, ‘जिंदा हूं मैं, किडनी, लीवर भी सही सलामत

आतंकी सरगना जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर ने हाल ही में एक लेख में दावा किया है कि वह बिल्कुल ठीक है। जैश प्रमुख ने कहा कि भारत के हवाई हमले से उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके अलावा वह बिल्कुल ठीक है और उसकी किडनी व लिवर भी परफेक्ट तरीके से काम कर रहे हैं।

मसूद अजहर। फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

पाकिस्तान के आतंकी सरगना जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर ने दावा किया है कि भारत की तरफ से किए गए हवाई हमले में उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। जैश ने अपनी तबीयत के बारे में कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है और उसकी किडनी और लिवर बिल्कुल सही तरीके से काम कर रहे हैं। जैश ने उन खबरों को भी खारिज किया जिसमें उसकी खराब तबियत की बात कही गई थी।
जैश प्रमुख ने यह बातें आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के मुखपत्र ‘अल कलाम’ लिखी हैं। मसूद अजहर इस मुखपत्र में ‘सादी’ के नाम से लिखता है। लेख में दावा किया गया है कि उसके समर्थक बिल्कुल ठीक हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 14 फरवरी के पुलवामा आतंकी हमले के बारे में अजहर ने कहा कि आदिल अहमद डार जैसे कश्मीरी घाटी में बेहतरीन काम कर रहे हैं। उसने कहा कि डार की तरफ से लगाई गई आग जल्द नहीं बुझनी चाहिए।

मालूम हो कि इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी। इसके बाद लेख में अजहर ने अफगानिस्तान की स्थिति के बारे में बात की है। उसने कहा कि उसे अफगानिस्तान के लोगों के लिए पीड़ा है। हालांकि उसने पीएम मोदी का उपहास उड़ाते हुए कहा कि वह अपनी स्वस्थ सेहत को साबित करने के लिए मुकाबला करने के लिए भी तैयार है। इससे पहले इमरान सरकार में मंत्री ने दावा किया था कि अजहर की तबियत बहुत खराब है। उसका पाकिस्तान के आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मंत्री के बयान से इस बात को दावा मिलने लग गया था कि बालाकोट आतंकी हमले में अजहर मारा गया है। हालांकि इसके बाद जैश ने बयान जारी कर कहा था कि आतंकी कमांडर अभी जिंदा और बिल्कुल ठीक है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत की तरफ से 26 फरवरी को नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविर पर एयर स्ट्राइक की थी। बताया जा रहा था कि इस एयर स्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकी मारे गए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App