ताज़ा खबर
 

भारत के कड़े मैसेज के बाद भी नहीं माना PAK, फिर अलापा ‘कश्मीर’ राग

पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर राग छेड़ा है। सोमवार को पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।

Author इस्लामाबाद | August 15, 2016 18:44 pm
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया। (एएनआई फाइल फोटो)

पाकिस्तान भारत की चेतावनी के बाद भी अपनी हरकतों से बाज आता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर राग छेड़ा है। सोमवार को पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। साथ ही कहा कि यह दोनों देशों का अंतरराष्ट्रीय दायित्व है कि इस मुद्दे का समाधान किया जाए। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से भेजी गई बातचीत की पेशकश को ठुकराते हुए कहा था कि कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के बीच कोई बातचीत नहीं होगी. अगर बातचीत होगी तो वह आतंकवाद पर होगी।

पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक बयान में बताया कि भारतीय हाई कमिश्नर गौतम बांबावाले को बुलाकर बातचीत के आमंत्रण वाला लेटर सौंपा गया है। जकारिया ने बताया कि जकारिया ने बताया कि विदेश सचिव ने रविवार दोपहर को भारतीय हाई कमिश्नर को बुलाया था और जम्मू-कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान आकर बातचीत के लिए आमंत्रण भारतीय समकक्ष को सौंपने के लिए दिया है। जकारिया ने कहा कि कश्मीर विवाद भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद की मुख्य वजह है।

बयान में कहा गया है कि इस के जरिए भारत और पाकिस्तान की उस अंतर्राष्ट्रीय दायित्व की बात की गई है जिसमें संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मुताबिक हल निकालें। गौरतलब है कि पाकिस्तान की ऐसी ही पेशकश को भारत पहले भी खारिज कर चुका है। इससे पहले कश्मीर मुद्दे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को संबोधित करते हुए कहा था कि पाकिस्तान से अगर चर्चा होगी तो वह पोओके (पाक अधिकृत कश्मीर) को लेकर होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App