ताज़ा खबर
 

पाक एयरलाइंस ने उत्तरी पाकिस्तान में रद्द की उड़ानें, कहा- पाकिस्तानी युद्धक विमान करेंगे अभ्यास

उरी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है जिसका असर संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में दिखा जब पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार हनन का आरोप लगाया।

Author इस्लामाबाद | September 22, 2016 4:27 PM
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान को आनन-फानन में बीच रास्ते में ही लैंड करानी पड़ी।

पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने बुधवार को देश के उत्तरी इलाके की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया। द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी युद्धक विमानों के टेकऑफ और लैंडिंग के अभ्यास को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया में कहा गया है कि भारतीय सेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने के लिए ‘सीमित लेकिन सबक सिखाने वाली’ कार्रवाई करने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि रविवार (18 सितंबर) को जम्मू-कश्मीर के उरी स्थित आर्मी कैम्प में हुए आतंकी हमले में 18 जवानों के मारे जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्य मंत्रियों ने सोमवार को इस मसले पर सेना और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी। सूत्रों के अनुसार सैन्य अधिकारियों ने सरकार को जल्दबाजी में सैन्य कार्रवाई न करने की सलाह दी। उरी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है जिसका असर संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में दिखा जब पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार हनन का आरोप लगाया।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32GB Fine Gold
    ₹ 8184 MRP ₹ 10999 -26%
    ₹410 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback

वहीं, भारतीय अधिकारियों ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को आंतकवादी राष्ट्र कहकर पलटवार किया। सेना के उच्च अधिकारियों ने सरकार से कहा कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रक्षात्मक उपाय कर लिए हैं। बैठक में हुई बातचीत के बारे में ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है। इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, वित्त मंत्री अरुण जेटली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, थल सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग, इत्यादि शामिल थे। बैठक में जिहादियों के नेटवर्क और पाकिस्तानी सेना आधारभूत ढांचे का जवाब देने के लिए दीर्घकालिक विकल्पों पर चर्चा की गई। सोमवार को ही पीएम मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पूरे मामले की जानकारी दी।

Read Also: UN में भाषण से पहले पाकिस्तान पीएम नवाज ने किया सेना प्रमुख राहील शरीफ को फोन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App