ताज़ा खबर
 

फ्लाइट बीच में ही लैंड कराई, यात्रियों से कहा- यहां से बस ले लो और पहुंच जाओ घर

विमान संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी से पाकिस्तान के रहीम यार खान जा रहा था।
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान को आनन-फानन में बीच रास्ते में ही लैंड करानी पड़ी।

पड़ोसी देश पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान को आनन-फानन में बीच रास्ते में ही लैंड करानी पड़ी। इसके बाद यात्रियों को कहा गया कि यहां से बस पर सवार होकर अपने-अपने घर चले जाएं। जियो न्यूज के मुताबिक, यह वाकया शनिवार (04 नवंबर) का है, जब अधिक धुंध की वजह से फ्लाइट को बीच रास्ते में ही लैंड कराना पड़ा। यह विमान संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी से पाकिस्तान के रहीम यार खान जा रहा था लेकिन लो विजिविलिटी की वजह से उसे लाहौर हवाई अड्डे पर ही लैंड करा दिया गया और सभी यात्रियों को वहां से बस की सवारी कर अपने-अपने घर जाने को कह दिया गया।

विमान के कर्मचारियों ने यात्रियों से विमान से नीचे उतरकर बस लेने को कहा लेकिन मुसाफिरों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। वे सभी विमान में ही डटे रहे। इसके बाद विमान के कर्मचारियों ने फ्लाइट की एसी बंद कर दी। इससे वहां यात्रियों का दम घुटने लगा। महिला, बच्चे और बुजुर्ग यात्रियों को काफी परेशानी होने लगी। बता दें कि लाहौर से रहीम यार खान की दूरी करीब 625 किलोमीटर है। विमान कर्मचारी यात्रियों को इतना लंबा सफर बस से करने को कह रहे थे।

कुछ यात्रियों ने विमानन कंपनी से अनुरोध किया कि रहीम यार खान के बदले उन्हें मुल्तान एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया जाय। मुल्तान से रहीम यार खान की दूरी 292 किलोमीटर है। गौरतलब है कि पिछले पांच दिनों से पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत में प्रदूषण की वजह से वायुमंडल में धुंध की मोटी परत छाई हुई है। इससे वहां जनजीवन प्रभावित हुआ है। कम दृश्यता की वजह से विमानों के उड़ानों पर बुरा असर पड़ा है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक लाहौर के अलावा पंजाब प्रांत के अलग-अलग शहरों में लोग प्रदूषण से बेहाल हैं और उनमें सांस संबंधी तकलीफें पिछले तीन-चार दिनों से बढ़ गई हैं। सरकारी अधिकारी हालात पर काबू पाने के लिए कोशिशों में जुटे हुए हैं। बता दें कि पिछले साल भी नवंबर में इसी तरह की समस्या सामने आई थी, जब भारत के पंजाब-हरियाणा से लेकर पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांत तक कोहरे और धुंध की परत आसमान में छा गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App