ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल को गोली मारी, खतरे से बाहर

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शाहिद अब्‍बासी ने हमले की निंदा की है। सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया, ''प्रधानमंत्री ने आईजी पुलिस, पंजाब से घटना की तत्‍काल रिपोर्ट मांगी है।'' घटनास्‍थल से एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

पाकिस्‍तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल। (Photo: Reuters)

पाकिस्‍तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल को मध्‍य पंजाब प्रांत में एक चुनावी रैली के दौरान अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 59 साल के इकबाल को कंधे पर गोली लगी है। जियो न्‍यूज से बातचीत में केंद्रीय मंत्री तलाल चौधरी ने बताया कि इकबाल रविवार (6 मई) को नारोवाल जिले में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राहत सेवाओं के प्रवक्‍ता ने सज्‍जाद हुसैन ने अल जजीरा से बातचीत में बताया कि इकबाल रैली के बाद अपनी कार में दाखिल हो रहे थे जब एक ‘नौजवान’ ने उनपर कई गोलियां दागीं। सज्‍जाद ने कहा कि ”एक गोली उनके बाएं कंधे में लगी। उन्‍हें स्‍थानीय जिला अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।”

इकबाल के बेटे अहमद इकबाल ने कहा कि उनके पिता को जानलेवा जख्‍म नहीं हैं और वे खतरे से बाहर हैं। टेलीविजन फुटेज में दिखाया जा रहा है कि घायल इकबाल को हमले के बाद सरकारी अस्‍पताल में ले जाया जा रहा है। चौधरी ने कहा कि घटनास्‍थल से एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8499 MRP ₹ 10999 -23%
    ₹1275 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 15220 MRP ₹ 17999 -15%
    ₹2000 Cashback

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शाहिद अब्‍बासी ने हमले की निंदा की है। सरकार द्वारा जारी बयान में कहा गया, ”प्रधानमंत्री ने आईजी पुलिस, पंजाब से घटना की तत्‍काल रिपोर्ट मांगी है।” इकबाल को पिछले साल गृहमंत्री बनाया गया था, मगर वह पीएमएल-एन के 2013 में सत्‍ता में आने के बाद से ही कैबिनेट में शामिल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App