ताज़ा खबर
 

रमजान के बाद पाक में फिर शुरू हुआ फांसी देने का सिलसिला

पाकिस्तान ने आज हत्या के दो दोषियों को फांसी पर लटका दिया। पिछले सप्ताह रमजान के पवित्र माह के खत्म होने के बाद सरकार ने एक माह के अंतराल के बाद फांसी देने...

Author July 27, 2015 4:02 PM

पाकिस्तान ने आज हत्या के दो दोषियों को फांसी पर लटका दिया। पिछले सप्ताह रमजान के पवित्र माह के खत्म होने के बाद सरकार ने एक माह के अंतराल के बाद फांसी देने का सिलसिला एक बार फिर शुरू कर दिया।

पंजाब के सबसे बड़े शहर मुल्तान के सेंट्रल जेल में दोनों को फांसी पर लटका दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि दोनों कैदी हत्या के मामले में दोषी ठहराये गये थे।

पाकिस्तान ने पेशावर के स्कूल में हुए हमले के बाद फिर से फांसी देना शुरू किया था और तब से कम से कम 176 कैदियों को फांसी पर लटकाया जा चुका है। सरकार ने 13 जून को रमजान से पहले एक माह के लिए फांसी की सजा को रोकने का निर्णय लिया था।

यूरोपीय संघ (ईयू) और मानवाधिकार समूह फांसी की सजा का विरोध करते हैं। करीब 8,000 दोषसिद्ध कैदी देश के विभिन्न जेलों में बंद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App