ताज़ा खबर
 

अश्लील वेबसाइटों पर कार्रवाई करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने ऑनलाइन अश्लीलता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के तहत इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को चार लाख से अधिक वेबसाइटों तक पहुंच को अवरुद्ध करने का आदेश दिया है।

Author इस्लामाबाद | January 27, 2016 12:19 AM
पाकिस्तान ने ऑनलाइन अश्लीलता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के तहत इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को चार लाख से अधिक वेबसाइटों तक पहुंच को अवरुद्ध करने का आदेश दिया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान ने ऑनलाइन अश्लीलता के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के तहत इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को चार लाख से अधिक वेबसाइटों तक पहुंच को अवरुद्ध करने का आदेश दिया है। यू-ट्यूब से प्रतिबंध हटाए जाने के कुछ दिन बाद पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने सोमवार को यह आदेश दिया। ईशनिंदा से संबंधित फिल्म दिखाने पर पाकिस्तान ने यू-ट्यूब पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसे करीब तीन साल बाद हटाया गया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि गंदी और अश्लील सामग्री दिखाने वाली वेबसाइटों को डोमेन स्तर पर प्रतिबंधित किया जाएगा। यह कदम सुप्रीम कोर्ट के उस हालिया आदेश के बाद आया है जिसमें दूरसंचार नियामक इकाई से पाकिस्तान के युवाओं को प्रभावित कर रही अश्लीलता के संबंध में उपचारात्मक कदम उठाने को कहा गया था। पीटीए ने कहा कि उसने डोमेन स्तर पर इस तरह की वेबसाइटों को अवरुद्ध करने के लिए कदम उठाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App